TMC complaint Election Commission on Sandeshkhali video case
ममता बनर्जी (सौजन्यः सोशल मीडिया)

तृणमूल कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाया है। पार्टी का दावा है कि एक नेता ने कैमरे पर कबूल किया है कि संदेशखाली मामले में दुष्कर्म के आरोप मनगढ़ंत थे।

Loading

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) निर्वाचन आयोग (Election Commission) में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दावा करेगी कि पार्टी के एक नेता ने कैमरे पर कबूल किया है कि संदेशखाली मामले (Sandeshkhali case) में दुष्कर्म (Rape) के आरोप मनगढ़ंत थे। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस आज दिन में निर्वाचन आयोग को एक पत्र सौंपेगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार, उनकी शिकायत एक कथित वीडियो पर आधारित है जिसमें संदेशखाली में भाजपा मंडल अध्यक्ष गंगाधर कायल होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि ‘पूरी साजिश के पीछे’ पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अधिकारी हैं।

एक समाचार संस्था ने ‘स्टिंग ऑपरेशन’ में वीडियो बनाया जिसे बाद में तृणमूल कांग्रेस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा किया। इसमें कायल को कहते हुए सुना जा सकता है कि संदेशखाली में यौन उत्पीड़न की शिकायतें अधिकारी के कहने पर दर्ज कराई गई थीं।

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि ‘स्टिंग ऑपरेशन’ फर्जी था और उन्हें शक है कि वीडियो कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) की मदद से बनाया गया है।

(एजेंसी)