delhi
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. पूरा देश आज यानी सोमवार को अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day)  मनाने जा रहा है। ऐसे में यह यह लगातार 9वीं बार होगा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लाल किले से तिरंगा फहराया है । आज ऐसी भी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि इस दौरान पीएम मोदी देश के नाम कई बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। रविवार को उन्होंने विभीषिका स्मृति दिवस पर विभाजन के दौरान जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी थी। वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर 9वीं बार ध्वजारोहण किया है। 

    यहां देखें Video

    गौरतलब है कि, इस साल 15 अगस्त को होने वाला समारोह खास है, क्योंकि यह भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर हो रहा है और सरकार इस मौके पर कई कार्यक्रम शुरू कर रही है। आज प्रधानमंत्री लालकिले की प्राचीर से भी कई अहम घोषणाएं कर रहे हैं हैं। इनमें स्वास्थ्य पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ‘हील इन इंडिया, हील बाय इंडिया’ जैसे कई पहल का ऐलान संभव है।  

    इसके पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। वहीं उन्होंने ट्वीट किया, ‘देशवासियों को स्वतंत्रतादिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। जय हिंद!’