पैरालंपिक खिलाड़ियों के साथ दिलचस्प रही पीएम मोदी की मुलाकात, सामने आया Video

    नई दिल्ली: टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympic) में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारत लौटे खिलाड़ियों से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 9 सितंबर को मुलाकात की थी। जिसका वीडियो (Tokyo Paralympic Player With PM Modi) आज सामने आ गया है। 

    वीडियो में देखा जा सकता है कि खिलाड़ियों ने पीएम मोदी से अपने पैरालंपिक के अनुभव को शेयर करते नज़र आ रहे हैं। इस बार पैरालंपिक में भारतीयों खिलाड़ियों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। टोक्यो पैरालंपिक में इस बार भारत के खाते में 5 गोल्ड समेत 19 मेडल आए हैं।

    बीते 9 सितंबर को प्रधानमंत्री ने सभी मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को मुलाकात कर उन्हें बधाई दी थी। पैरालंपिक के सभी पदक विजेताओं और खिलाड़ियों ने पीएम मोदी से मिलने की खुशी जाहिर की।

    बता दें कि पीएम मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को ऐलान किया था कि टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympic) में भारत को गौरव दिलाने वाले पैरा-एथलीटों के साथ उनकी बातचीत का वीडियो रविवार, 12 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। 

    इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी और पैरालंपिक दल की बातचीत की कुछ विशेष तस्वीरें भी शेयर की गई है। तस्वीरों में पीएम नरेंद्र मोदी पुरुष सिंगल बैडमिंटन एसएल4 (SL4) वर्ग में रजत पदक जीतने वाले सुहास यतिराज की पीठ थपथपाते भी नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने कृष्णा नागर से भी बातचीत की, जिन्होंने पुरुष सिंगल एसएच6 (SH6) वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। इसके अलावा प्रमोद भगत के साथ मिक्स्ड डबल्स में सिल्वर मेडल जीतने वाली पलक कोहली ने भी पीएम मोदी से बातचीत की है। 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 सितंबर को भारत के टोक्यो पैरालंपिक दल को होस्ट किया। यह होस्टिंग भी प्रधानमंत्री मोदी ने उसी तरह की जैसे उन्होंने ओलंपियन की मेजबानी की थी। वहीं 8 सितंबर को, केंद्रीय यूथ अफेयर्स और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारत पैरालंपिक दल के पदक विजेताओं को सम्मानित किया था।