Mulayam Singh Yadav
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: सपा संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे लोकसभा (Lok Sabha) सांसद मुलायम सिंह यादव के सम्मान आज सदन में श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। इस दौरान लोकसभा आज एक घंटे के लिए स्थगित होगी। वहीं विपक्षी सांसदों का अनुरोध है कि सदन को आधे दिन के लिए स्थगित किया जाए।  

    श्रद्धांजलि के बाद सदन आज एक घंटे के लिए स्थगित होगी। अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhary) के नेतृत्व में विपक्षी सांसदों ने अनुभवी राजनेता और सांसद मुलायम सिंह यादव के सम्मान में स्पीकर से सदन को आधे दिन के लिए स्थगित करने का अनुरोध किया है। मुलायम सिंह का इसी साल निधन हो गया है। 

    समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, जिनका लंबी बीमारी के बाद अक्तूबर में निधन हो गया था, संसद सत्र में याद किए जाने वाले दिवंगत सदस्यों में से एक होंगे। सरकार करीब 16 विधेयकों को पेश और पारित कराना चाहती है। वहीँ कांग्रेस कई बिल का विरोध करने की तैयारी में है।   

    बता दें कि आज यानी सात दिसंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। यह सत्र आज से शुरू होकर 29 दिसंबर तक चलेगा। सत्र में कुल 17 कार्य दिवस होंगे। संसद के शीतकालीन सत्र के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के एजेंडे में 16 नए बिल शामिल हैं। लोकसभा पहले दिन उन सदस्यों को श्रद्धांजलि देगी जिनका निधन सत्र के दौरान हुआ है। मुलायम सिंह उन्हीं में से एक हैं। जिनको आज श्रद्धांजलि दी जाएगी।