Rohingya
File Pic

    Loading

    अगरतला, त्रिपुरा (Tripura) के उनाकोटी जिले में 24 रोहिंग्या (Rohingya) प्रवासियों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार शाम को जितुर्दीघीपुर जांच द्वार पर तीन कारों को रोका।

    पुलिस के मुताबिक कारों में सवार लोग कुमारघाट से कैलाशाहार की ओर जा रहे थे। उनाकोटी जिले के पुलिस अधीक्षक किशोर देबबर्मा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘संदेह होने पर सभी संदिग्ध रोहिंग्या प्रवासियों को हिरासत में लिया गया और पूछताछ के लिए कैलाशाहार पुलिस थाने ले जाया गया।

    पूछताछ के दौरान, तीन लोगों ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी अपने शरणार्थी कार्ड दिखाए।” पुलिस अधीक्षक के अनुसार हिरासत में लिए गए लोगों में 10 बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चूंकि उनके पास संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी कार्ड हैं और यहां उनके खिलाफ कोई मामला नहीं है, उन्हें तय दिशानिर्देशों के मुताबिक रिहा कर दिया जाएगा।

    देबबर्मा ने कहा, ”वे ट्रेन से जम्मू से कोलकाता और गुवाहाटी के रास्ते कुमारघाट आए थे। उन्हें कहां जाना है, इस बारे में उन्हें कुछ नहीं पता है।” हालांकि, सूत्रों ने कहा कि उन्होंने कैलाशाहार में अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिए बांग्लादेश में प्रवेश करने की योजना बनाई है। गौरतलब है कि 28 अप्रैल को उत्तरी त्रिपुरा जिले के धर्मनगर रेलवे स्टेशन के पास छह रोहिंग्या प्रवासियों को पकड़ा गया था।