भारत-चीन सीमा से दो युवक लापता, चीन द्वारा अपहरण का शक, केंद्र सरकार करेगी मदद

    Loading

    अरुणाचल प्रदेश: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के भारत-चीन सीमा (India-China Border) से दो युवक लापता (Missing) हो गए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि चीन ने उनका अपहरण कर लिया है।  अब इस मामले में केंद्र सरकार उनकी मदद करेगा। फिलहाल दोनों युवक दवा लेने के लिए घर से बाहर निकले थे और गायब हो गए।  कई दिन तक जब वह वापस नहीं आए तो परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की।  पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  यहां की बीजेपी विधायक ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है।  

    बीजेपी विधायक दासंगलू पुल ने बताया कि दोनों युवक 20 अगस्त से लापता हैं। वे स्थानीय दवा लेने जंगल में गए थे। और गायब हो गए। मामला दर्ज कर लिया गया है। हमने अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी सांसद तपीर गाओ, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात की है। प्रशासन और सेना द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

    लापता युवकों में से एक के बड़े भाई का कहना है कि हमें संदेह है कि उन्होंने भारतीय सीमा पार की और चीन ने उनका अपहरण कर लिया। हम केंद्र सरकार से उन्हें ढूंढने में मदद करने की अपील करते हैं। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। वहीं भारतीय सेना ने भी इस मामले में दखल दिया है।