Uttar Pradesh, Ghaziabad, Maharashtra Connection, Uttar Pradesh News, Ghaziabad News, UP Police, Maharashtra
Pic: Source ANI

Loading

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश  के गाजियाबाद में एक नाबालिक बच्चे को बहला-फुसलाकर धर्मांतरण करने का मामला सामने आया है। बच्चे के पिता  ने दो  के खिलाफ नजदीकी थाने पर नामजद तहरीर दी थी। पुलिस ने मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस की जांच जारी है। साथ ही मौलवी के साथ इसमें लिप्त एक अन्य की तलाश पुलिस कर रही है।  

मामला यूपी के गाजियाबाद के कविनगर क्षेत्र का है। 30 मई को थाना कविनगर क्षेत्र में एक जैन नाबालिग बच्चे के पिता ने तहरीर दी थी कि उनके बेटे का बहला-फुसलाकर धर्मांतरण किया गया है। DCP  निपुन अग्रवाल ने बताया कि हमें मामले में बद्दो नामक एक व्यक्ति के बारे में पता चला जिसका असली नाम शाहनवाज मकसूद खान है। उसकी गिरफ़्तारी के लिए टीम रवाना कर दी गई है। इसके साथ ही एक मौलवी(अब्दुल रहमान) का भी नाम सामने आया था। एक नाबालिग जैन और 2 हिंदू लड़कों को बहला फुसला कर धर्मांतरण कराने में इसकी अहम भूमिका रही है। इसके संबंध में हमें साक्ष्य मिले हैं

ईसाई धर्म के लोग भी  इस्लाम कबूल किया 
DCP  निपुन अग्रवाल ने कहा कि एक पीड़ित ने बताया कि वो यूथ क्लब नामक यूट्यूब चैनल देखता था जो पाकिस्तान आधारित है। हमें ये भी बताया जा रहा है कि इसमें कुछ ईसाई धर्म के लोग भी हैं जिन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया, वो भी इसमें साथ में थे।