Atiq Ahmed
Photo: @ANI/Twitter

Loading

गांधीनगर/ नई दिल्ली: यूपी पुलिस (UP Police) माफिया से नेता बने अतीक अहमद को लेकर गुजरात से रवाना हो गई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अतीक अहमद एक वीडियो में जेल से बहार निकलते दिख रहे है। साथ ही प्रयागराज पुलिस की एक टीम उन्हें अपने साथ ले जाती दिख रही है। बता दें कि यूपी कोर्ट के आदेश के मुताबिक अपहरण के एक मामले में फैसला 28 मार्च को सुनाया जाएगा।  वहीं, इस मामले में आरोपी अतीक अहमद समेत अन्य सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। 

इससे पहले प्रयागराज पुलिस की एक टीम गुजरात के साबरमती जेल गई थी। अतीक इस जेल में जून 2019 में बंद था।  यूपी कोर्ट के आदेश के मुताबिक अपहरण के एक मामले में फैसला 28 मार्च को सुनाया जाएगा। अतीक अहमद समेत मामले के सभी आरोपियों को तारीख पर अदालत में पेश करने का निर्देश दिया गया है। 

वीडियो वॉल के माध्यम से चौबीसों घंटे निगरानी: डीजी (जेल) आनंद कुमार

अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से यूपी की प्रयागराज जेल में स्थानांतरित करने पर डीजी (जेल) आनंद कुमार ने कहा कि, प्रयागराज जेल कार्यालय व जेल मुख्यालय वीडियो वॉल के माध्यम से चौबीसों घंटे निगरानी करेगा। प्रयागराज जेल में सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए डीआईजी जेल मुख्यालय भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अतीक अहमद को 45 सदस्यीय पुलिस टीम द्वारा प्रयागराज जेल में स्थानांतरित किया जाएगा और उच्च सुरक्षा वाले बैरक में अलग-थलग रखा जाएगा। प्रयागराज जेल में अहमद के सेल में सीसीटीवी कैमरा होगा और कर्मचारियों को उनके रिकॉर्ड के आधार पर चुना और तैनात किया जाएगा, उनके पास बॉडी वियर कैमरे होंगे।

 राजू पाल की हत्या मामले में मुख्य आरोपी

अतीक अहमद 2005 में तत्कालीन बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है। उसके खिलाफ उमेश पाल की हत्या के मामले में हाल ही में मुकदमा दर्ज किय गया था।  उमेश पाल, राजू पाल की हत्या का मुख्य गवाह था। 24 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।