Air india
File Photo

Loading

नई दिल्ली: विमान में यात्रियों द्वारा हंगामा करने का मामला बढ़ता जा रहा है। कभी कोई शराब पीकर तो कोई मानसिक बीमारी के नाम पर फ्लाइट के क्रू मेंबर्स (crew members) के साथ मापीट करता है। पिछले कुछ दिनों में ऐसी घटनाएं तेजी से बढ़ीं हैं। ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है। एयर इंडिया (Air India) की दिल्ली-लंदन (AI-111) उड़ान में उस वक्त हंगामा हो गया जिस वक्त एक ‘अनियंत्रित’ यात्री क्रू मेंबर्स के साथ झगड़ा करने लगा। हंगामा इतना बढ़ गया कि विमान को वापस लौटना पड़ा। 

एयर इंडिया एयरलाइन (Air India airline) के एक अधिकारी के मुताबिक यात्री का फ्लाइट क्रू मेंबर्स के साथ बीच हवा में झगड़ा हुआएयरलाइन ने इस घटना पर दिल्ली एयरपोर्ट पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उक्त यात्री इस समय पीएस दिल्ली एयरपोर्ट पर है।

दूसरी ओर हैदराबाद के एयर इंडिया ने शहर के शमशाबाद हवाई अड्डे के लिए कई उड़ानें रद्द कर दी हैं। इससे बिना मामला जाने एयरपोर्ट पर आए यात्री चिंता जता रहे हैं। तकनीकी कारणों से एयर इंडिया ने हैदराबाद से आने-जाने वाली उड़ानें रद्द करने की घोषणा की है। लेकिन यात्रियों को इसकी जानकारी नहीं होने पर सोमवार सुबह 40 यात्री एयरपोर्ट पहुंचे। संबंधित अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया क्योंकि जिस फ्लाइट से उन्हें जाना था वह नहीं आ