pithoragarh
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. उत्तराखंड (Uttrakhand) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में बादल फटने से तबाही हुई है।  यहां अचानक आई पानी की तेज धारा से एक गांव भी  बर्बाद हो गया है।  जी हां,  उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बीते शुक्रवार देर रात बादल फटने से हर ओर तबाही का मंजर दिख रहा है। यहां बादल फटने से एक गांव पूरी तरह से तबाह हो गया है। इस हादसे में 2 की मौत हो गई है, जबकि 11 लोग भी लापता बताया जा रहे हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

    मिली खबर के मुताबिक, यहां पिथौरागढ़ में भारत-नेपाल सीमा के पास रात लगभग 1 बजे बादल फटा और धारचूला के खोटीला गांव में भारी तबाही मचा दी है। ग्वाल गांव और धारचूला मल्ली बाजार पिथौरागढ़ में घरों में भी पानी घुस गया। वहीं मामले पर DM ने बताया कि लगभग 30 घर भी क्षतिग्रस्त हो गए है।

    Courtsey: Kishor Rawat

    जानकारी के मुताबिक, यहां पहाड़ी से बरसाती पानी के साथ आया मलबा धारचूला बाजार में कई घरों में घुस गया।  वहीं बाजार की सड़क भी मलबे से पूरी तरह से पट गई।  सड़क में पार्क किए गए वाहन भी मलबे में दब गए हैं।  इसके साथ ही, मल्ली बाजार, ग्वाल गांव, खोतीला में सड़कों पर मलबा जमा हो गया है।  वहीं बादल फटने से नेपाल में मकानों के ध्वस्त होने और कई लोगों के लापता होने की भी खबर है।