varun-maneka-gandhi

Loading

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2024) को मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, उत्तर प्रदेश की पीलीभीत (Pilibheet) सीट से अपना टिकट कटने के बाद भी चुनाव लड़ने की चर्चाओं को जोर देने वाले BJP नेता वरुण गांधी (Varun Gandhi) इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। अब पार्टी ने उनकी जगह जितिन प्रसाद को पीलीभीत से चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि वरुण गांधी की मां मेनका गांधी (Maneka Gandhi) को फिर से सुल्तानपुर से मौका मिला है।

ऐसे में अब यह साफ हो गया कि वरुण गांधी इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं। बल्कि वो अपनी मां के लिए चुनाव प्रचार करते दिखेंगे। दरअसल, वरुण ने टिकट के ऐलान से पहले ही अपना नामांकन पत्र खरीद लिया था, जिसके बाद उनके चुनाव लड़ने की भी पूरी तैयारी लग रही थी। इसके साथ ही वरुण के पीलीभात से निर्दलीय चुनाव लड़ने की चर्चाएं जोरों पर थी, लेकिन लेकिन उनकी टीम ने बयान जारी कर इन अटकलों पर पूरी तरह से विराम लगा दिया है।

इस बाबत अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वरुण गांधी अपनी मां मेनका गांधी के लिए सुल्तानपुर से चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। इससे पहले वरुण गांधी के टिकट कटने पर उत्तरप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने कहा था कि इस बार पार्टी ने उन्हें चुनाव लड़ने का मौका नहीं दिया है, लेकिन वह हमारे साथ हैं। उनके बारे में नेतृत्व ने जरूर कुछ बेहतर ही सोच रखा होगा।

बताते चलें कि, कांग्रेस की ओर से वरुण गांधी को पार्टी में शामिल होने का सीधा न्योता मिल चूका है। दरअसल पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले की बहरामपुर से सांसद और निवर्तमान लोकसभा में कांग्रेस के नेता रहे अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर दिया था।
इतना ही नहीं उनका तो यह भी आश्वासन था कि वरुण को चुनाव लड़ने के लिए टिकट भी मिलेगा। अधीर ने साथ ही यह भी कहा था कि, BJP ने वरुण गांधी का टिकट काटा ही इसलिए है क्योंकि उनका गांधी परिवार से सीधा संबंध है।