Vasundhara Raje on Rajsthan News CM

Loading

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में भी नई सरकार में सीएम, डिप्टी सीएम और विधानसभा स्पीकर का ऐलान कर दिया है। राजस्थान में सीएम की घोषणा होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) की प्रतिक्रिया सामने आई है। महारानी ने मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) को बधाई दी। साथ ही डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा, दीया कुमारी और विधानसभा स्पीकर चुने जाने पर वासुदेव देवनानी को भी शुभकामनाएं दी हैं। पूर्व सीएम ने विश्वास जताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में भजनलाल शर्मा राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

वसुंधरा राजे ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा,  “सांगानेर विधायक श्री भजनलाल शर्मा को राजस्थान के मुख्यमंत्री मनोनीत किए जाने पर हार्दिक बधाई। हमें विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में आप राज्य को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। साथ ही श्री प्रेमचंद बैरवा एवं श्रीमती दीया कुमारी को भी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मनोनीत होने पर हार्दिक शुभेच्छाएं। वरिष्ठ विधायक श्री वासुदेव देवनानी जी को विधानसभा के अध्यक्ष बनाए जाने की हार्दिक शुभकामनाएं।

पार्टी ने नए चेहरों पर जताया भरोसा 

उल्लेखनीय है कि बीते दो दशक में पहली बार भाजपा की ओर से राजस्थान में कोई नया चेहरा मुख्यमंत्री होगा। इससे पहले वसुंधरा राजे 2003 से 2008 और 2013 से 2018 तक दो बार मुख्यमंत्री पद पर रह चुकी हैं। पार्टी की द्वारा राज्य की कमान जिन तीन नेताओं को दी गई है वे जयपुर या आसपास से चुने गए हैं।

भावी मुख्यमंत्री जयपुर की सांगानेर सीट से विधायक हैं तो भावी उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी जयपुर की विद्याधरनगर से और भावी उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा जयपुर के पास दुदू सीट से विधायक हैं। शर्मा ब्राह्मण समुदाय से आते हैं जबकि दीया कुमारी राजपूत समुदाय से और बैरवा दलित समुदाय से आते हैं। वहीं भावी विधानसभा अध्यक्ष देवनानी सिंधी समुदाय से आते हैं। वे अजमेर उतर सीट से व‍िधायक हैं।