5G
5G

    Loading

    नई दिल्ली. लंबे समय से लोगों का इंतजार खत्म करते हुए पीएम मोदी ने 5G सर्विस (5G service) लांच कर दिया है। इसको लेकर लोगों में खासा उत्साह है। इस नेटवर्क (network) पर बेहतर कनेक्टिविटी के साथ-साथ तेज स्पीड वाला इंटरनेट मिलेगा। अपने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) ने भी तैयारी कर ली है। बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने बताया हमारा नेटवर्क 5G के लिए तैयार है। 

    कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि वोडाफोन-आइडिया ने काफी तैयारी की हैं। हमारा नेटवर्क 5G के लिए तैयार है। यह सिर्फ एक नई टेक्नोलॉजी नहीं है। यह एक क्रांति है इसलिए हमारी कोशिश रहेगी की हम इसका हिस्सा बने। वहीँ रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि एक नए युग की शुरुआत होने पर देश को बधाई। हम सभी को प्रेरित करने और हमें यह डिजिटल विजन देने के लिए मैं प्रधानमंत्री का आभारी हूं

    5G से स्वास्थ्य, कृषि, शिक्षा क्षेत्र को सबसे ज्यादा फायदा

    केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि देश के कोने-कोने में अगले कुछ महीनों में 5G सेवा उपलब्ध होनी शुरू होगी। अगले 6 महीने में कम से कम 200 से अधिक शहरों में इसके साथ-साथ कई कस्बों और गांवों में भी 5G सेवा शुरू होगी। कोशिश रहेगी कि अगले 2 वर्षों में देश के 80-90% इलाकों में 5G सेवा उपलब्ध हो। BSNL भी अगले वर्ष 15 अगस्त के आसपास भारत में निर्मित 5G सेवा शुरू करेगा। 5G से स्वास्थ्य, कृषि, शिक्षा क्षेत्र को सबसे ज्यादा फायदा होगा।