Kerala Tamilnadu Weather, National News
केरल तमिलनाडु का मौसम (Social Media)

4 मई की रात 2.30 बजे से 5 मई की रात 11.30 तक तटीय इलाके में रहने वालों और मछुआरों को सतर्क रहने की बात कही है। मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में कलाक्कडल उठने की चेतावनी जारी की है।

Loading

तिरुवंतपुरम: देश के कई हिस्सों में कहीं मौसम गर्म तो की ठंडा होने के अनुमान पता चलते रहते है ऐसे में आज मौसम विभाग ने केरल और दक्षिण तमिलनाडु (Kerala Weather Alert) में के बदलाव को लेकर अलर्ट जारी किया है जिसमें समुद्र में 0.5 मीटर से लेकर 1.5 मीटर तक तेज लहरें उठ सकती हैं। इसके चलते 4 मई की रात 2.30 बजे से 5 मई की रात 11.30 तक तटीय इलाके में रहने वालों और मछुआरों को सतर्क रहने की बात कही है। मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में कलाक्कडल उठने की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

यहां पर केरल स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (KSDMA) समेत अन्य मौसम एजेंसियों ने लोगों को खतरे वाले इलाकों से दूर रहने को कहा है। इतना ही नहीं चेतावनी में कहा गया है कि समुद्र की लहरें अचानक से तेज हो सकती हैं जिसे कलाक्कडल कहते है जिसका अर्थ है समुद्र का अचानक से चोरों की तरह आना। यानी इस घटना में अचानक से ऊंची लहरें उठती हैं। इसे लेकर मौसम विभाग के INCOIS ने केरल और दक्षिण तमिलनाडु के मछुआरों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए अलर्ट किया है।

मछुआरों से ये सतर्कता बरतने की कही बात

यहां पर मौसम विभाग ने मछुआरों को सतर्क रहने की बात कही है तो वहीं पर अथॉरिटी ने कहा कि, मछुआरे समुद्र में ऊंची लहरों से टकराने से बचें। अगर वे समुद्र में जा रहे हैं तो अपने साथ सेफ्टी इक्विपमेंट्स भी रखें। इतना ही नहीं इन मौसम एजेंसियों ने आम लोगों से भी कहा है कि समुद्र के किनारे जाने से बचें और समुद्र किनारे होने वाली गतिविधियों से दूर रहें।