JANTAR-MANTAR

Loading

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां जंतर-मंतर (Jantar-Mantar) पर धरना दे रहे पहलवान रविवार को नई संसद भवन जा रहे पहलवानों को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। दरअसल ये सभी पहलवान नए संसद भवन की ओर से कूच करने वाले थे।

गौरतलब है कि, दिल्ली जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवान रविवार को नई संसद के सामने महिला महापंचायत में शामिल होने जा रहे थे, तब उन्हें गिरफ्तार किया गया है। दरअसल दिल्ली पुलिस ने इस महापंचायत की अनुमति नहीं दी है। 

वहीं आज नए संसद भवन की ओर जाते वक्त पहलवानों ने बैरिकेड्स लांघे। ऐसे में जब ने उन्हें रोकने की कोशिश की और झड़प भी हुई। इस दौरान कई रेसलर्स को हिरासत में लिया गया है।

मामले पर पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि, “क्या यह हमारे देश का लोकतंत्र है, हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं और हमारे साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है। हमें गोली मार दो।” पूनिया ने यह भी कहा कि साक्षी मलिक को भी हिरासत में ले लिया गया है।

बता दें कि, आज कि इस महापंचायत में हरियाणा, यूपी और पंजाब समेत कई राज्यों के किसान शामिल होने की बात थी। इसके चलते दिल्ली पुलिस ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेडिंग कर दी है। दिल्ली में 2 मेट्रो स्टेशनों के सभी एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं। वहीं सिंघु बॉर्डर पर एक स्कूल में अस्थाई जेल बना दी गई है।