सोनिया, प्रियंका गांधी और गुरशरण कौर की सुरक्षा में तैनात होंगी CRPF वीआईपी विंग की महिला सुरक्षाकर्मी

    Loading

    नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार सीआरपीएफ वीआईपी विंग की महिला सुरक्षाकर्मी (Women security personnel of CRPF VIP Wing) कांग्रेस नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)और प्रियंका वाड्रा गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर (Gursharan Kaur) की सुरक्षा में तैनात की जाएंगी। आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दी। 

    उल्लेखनीय है कि, अर्द्धसैन्य बल इस समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं उनकी पत्नी गुरशरण कौर समेत उन 75 हस्तियों को सुरक्षा मुहैया कराती है , जिन पर सबसे ज्यादा खतरा है। 

    सूत्रों ने बताया कि अर्द्ध सैन्य बल ने अपनी वीआईपी सुरक्षा इकाई में एक और बटालियन शामिल करने की मांग की है।  मौजूदा समय में वीआईपी सुरक्षा के कार्य के ल‍िए 5 बटाल‍ियन निर्धारित की गई है। इस बल के यून‍िट्स देशभर में स्‍थाप‍ित की हुई हैं। यह बल वीआईपी लोगों के साथ उनकी घरेलू यात्रा के दौरान साथ रहती हैं। बता दें कि हर सीआरपीएफ बटालियन में 1,000 से अधिक कर्मी होते हैं और इसकी वीआईपी सुरक्षा यून‍िट्स बैलिस्टिक सुरक्षा बख्तरबंदों और एमपी5 जैसी अत्याधुनिक बंदूकों से लैस होती हैं।