Image: @windiescricket/ Twitter
Image: @windiescricket/ Twitter

    किंगस्टन. क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और संबंधित फ्रेंचाइजी टीमों के प्रयासों से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में भाग लेने वाले सभी कैरेबियाई खिलाड़ी सकुशल स्वदेश लौट गये हैं। कोविड-19 (Covid-19) के कई मामले पाये जाने के बाद आईपीएल को चार मई को स्थगित कर दिया गया था। वेस्टइंडीज (West Indies) के शीर्ष खिलाड़ी सीमित ओवरों के कप्तान कीरोन पोलार्ड, जैसन होल्डर, सुनील नारायण, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरण, शिमरोन हेटमायर और फैबियन एलेन आईपीएल का हिस्सा थे। वेस्टइंडीज के कुल नौ खिलाड़ी लीग में भाग ले रहे थे। 

    क्रिकेट वेस्टइंडीज ने ट्वीट किया, ‘‘आईपीएल के हमारे खिलाड़ी तथा टीवी प्रॉडक्शन से जुड़े कैरेबियाई सकुशल स्वदेश पहुंच गये हैं। हम उनकी सकुशल वापसी की व्यवस्था करने के लिये बीसीसीआई और आईपीएल के आभारी हैं।” चेन्नई सुपर किंग्स के आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी कोच माइकल हस्सी और कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टिम सीफर्ट को छोड़कर सभी विदेशी खिलाड़ी भारत से रवाना हो गये हैं। ये दोनों कोविड-19 से संक्रमित हैं।

    आस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी और न्यूजीलैंड के कुछ क्रिकेटर अभी मालदीव में पृथकवास पर हैं। आस्ट्रेलिया ने भारत से 15 मई तक उड़ानों को प्रतिबंधित कर रखा है। यही कारण है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्वदेश लौटने के बजाय मालदीव में पृथकवास पर हैं। (एजेंसी)