David Jonathan Willey

इंग्लैंड (ENGLAND) में कोरोना महामारी के मद्देनज़र COVID-19 से जुड़े नियमों का पालन करते हुए क्रिकेट खेला जा रहा है. डेविड जोनाथन विली इंग्लैंड (ENG) की काउंटी टीम यॉर्कशायर के लिए खेल रहे थे. खबर आई कि इंग्लैंड (ENGLAND) के ऑल राउंडर डेविड जोनाथन कोरोना संक्रमित हो गए हैं. यॉर्कशायर की तरफ से इस बारे में स्टेटमेंट जारी कि गयी. डेविड जोनाथन के अलावा टीम के तीन और खिलाड़ी उनके कांटेक्ट में आए थे. सभी को आइसोलेट कर दिया गया है. सभी वाइटेलिटी ब्लास्ट ग्रुप गेम्स से बाहर हो गए हैं. डेविड जोनाथन विली ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर कोरोना पॉजिटिव होने की बात की है.

डेविड ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, “मेरी पत्नी और मैं कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इससे भी बुरी बात ये है कि तीन खिलाड़ी हमारे कांटेक्ट में आए थे इसलिए वे भी खतरे में हैं.” डेविड की पत्नी के लक्षणों को देखते हुए चारों खिलाड़ियों को यॉर्कशायर से अलग कर दिया गया था. सोमवार को इनका श्रीलंका के खिलाफ मैच भी था. ये सभी कार पार्किंग एरिया में डेविड जोनाथन विले का टेस्ट नेगेटिव आने का इंतजार कर रहे थे. नेगेटिव टेस्ट आने की स्थिति में ये मैच में खेल सकते थे. पर, ऐसा नहीं हुआ.

डेविड विली को लेकर यॉर्कशायर का ट्वीट मेसेज:
यॉर्कशायर ने अपने ऑफिशल हैंडल से ट्वीट किया और चार खिलाड़ियों के बाहर होने की जानकारी दी. इन चारों को COVID-19 के निर्देशों के अनुसार आइसोलेट होने के लिए कहा गया है. उन्हें 14 दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा.

टीम के चीफ़ फिजियोथेरेपिस्ट ने कहा कि अफ़सोस है कि हम चार बेहतरीन खिलाड़ियों के बिना खेल रहे हैं, लेकिन सबकी सुरक्षा और देखभाल हमारी जिम्मेदारी है. खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा और वेलफेयर क्लब की प्राथमिकता है. इसके अलावा सामने वाली टीम की सुरक्षा और इस प्रतियोगिता में अपनी भूमिका निभाना भी जिम्मेदारी है.

गौरतलब है कि, इंग्लैंड (ENGLAND) में काउंटी क्लब क्रिकेट शुरू हो गया है. कोरोना महामारी से बचाव के नियमों को ध्यान में रखते हुए वहां क्रिकेट मैच खेला जा रहा है. ऐसे में खतरा तो बना हुआ है. लेकिन क्रिकेट प्रेमियों को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का मैदान में नज़र नहीं आने से निराशा ज़रूर हाथ लगेगी.

–विनय कुमार.