Apple का पहला ऑनलाइन स्टोर 23 सितंबर को होगा भारत में लॉन्च

विश्व प्रसिद्ध फोन मेकर कंपनी Apple ने भारतीय बाजार में अपने ऑनलाइन स्टोर (online store) खोलने का ऐलान कर दिया है। Apple का ऑनलाइन स्टोर काफी समय से सुर्खियों में था। इस ऑनलाइन स्टोर में कंपनी के उत्पादों की पूरी सिरीज़ उपलब्ध रहेगी। साथ ही इस ऑनलाइन स्टोर की सेवाएं भी बाकी सारे Apple Stores जैसी ही होंगी। 

ज्ञात हो एप्पल के CEO टिम कुक ने फरवरी में कहा था कि, कंपनी इस साल के आखिर में भारत में अपना ऑनलाइन स्टोर शुरू करेगी, जबकि उसका पहला पारंपरिक खुदरा स्टोर 2021 में चालू होगा। वहीं एप्पल की वरिष्ठ उपाध्यक्ष डिडेर ओ ब्रायन ने कहा, “हम जानते हैं कि हमारे उपयोगकर्ता जुड़े रहने, सीखने और रचनात्मकता का इस्तेमाल करने के लिए प्रौद्योगिकी पर भरोसा कर रहे हैं, और भारत में ऐपल स्टोर को ऑनलाइन लाकर, हम इस महत्वपूर्ण समय में अपने ग्राहकों को ऐपल की बेहतरीन पेशकश दे रहे हैं।”

इस ऑनलाइन स्टोर में ग्राहक सीधे Apple से गाइडेंस प्राप्त कर सकेंगे। अगर आप ऑनलाइन सपोर्ट का उपयोग करते हैं तो यहां आपको अंग्रेजी भाषा में सारी जानकारी मिलेगी। वहीं फोन कॉल पर अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में गाइडेंस प्राप्त कर सकेंगे। 

एप्पल स्टोर पर ग्राहक कई आकर्षक डिस्काउंट के साथ AppleCare+ खरीद पाएंगे। जो कि डिवाइस के साथ मिलने वाले तकनीकी सपोर्ट वारंट को 2 साल के लिए एक्सपेंड करता है। वहीं एप्पल ने अपने ग्राहकों का ख्याल रखते हुए फ़ेस्टिवल सीज़न में खास ऑफर भी पेश करेगा। फ़ेस्टिव सीज़न में छात्रों को Mac और iPad पर डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही फ़ेस्टिव सीज़न में आप कंपनी के किसी भी प्रोडक्ट को सिलेक्ट करके उस पर अपने सिग्नेचर भी बनवा सकते हैं।