सीमा के प्रहरी जवान दे रहे ऑनलाइन परीक्षा

Loading

साक्री. देश की सुरक्षा में खड़े सीमा प्रहरी जवान सुरक्षा भी कर रहे हैं और साथ ही अपनी शैक्षिक योग्यता बढ़ाते हुए स्नातक स्तर की परीक्षा भी दे रहे हैं. चीन से सटे देश की सीमा लेह-लद्दाख एवं हरियाणा के करनाल की सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा जवान स्नातक स्तर (बी.ए.) के अंतिम वर्ष की आनलाइन परीक्षा अपने तैनाती स्थल से दे रहे हैं. कोरोना के कारण डिग्री स्तर के अंतिम वर्ष की विश्वविद्यालयीन परीक्षाएं ऑनलाइन ली जा रही हैं. ये दोनों जवान साक्री के न्यू इंग्लिश स्कूल एवं जूनियर कालेज के यशवंतराव चव्हाण ओपन यूनिवर्सिटी केंद्र के छात्र हैं. यह जानकारी संस्था के अध्यक्ष पराग बेड़से, सचिव, एड़. गजेंद्र भोंसले, प्राचार्य एम.एम.सूर्यवंशी ने दी.

सीमा पर तनाव के बीच तैयारी

लेह-लद्दाख में तैनात जवान कमलेश भामरे,तहसील के ग्राम मालपुर के निवासी हैं. वहीं हरियाणा में ड्यूटी कर रहे जवान किशोर सालुंके ग्राम छड़वेल-कोर्डे के निवासी हैं. इन दिनों सीमा पर बढ़ते तनाव और कोरोना के भयंकर प्रकोप के बीच अपनी कड़ी ड्यूटी का फर्ज निभाते हुए परीक्षा देनेवाले जवानों के साहस की सभी प्रशंसा कर रहे हैं.

260 परीक्षार्थी दे रहे परीक्षा

केंद्र के समन्वयक प्रो.दीपक काकड़ ने बताया कि इस वर्ष कोरोना की मार की वजह उक्त केंद्र में स्नातक स्तर के अंतिम वर्ष में 260 स्टूडेंट ऑनलाइन परीक्षा दे रहे हैं.जगह-जगह इंटरनेट सर्वर डाउन की समस्याओं की शिकायतें भी छात्रों ने की है. फिर भी 80 प्रतिशत छात्रों ने सफलता से परीक्षा दी. नाशिक संभाग तथा नगर जिले को मिलाकर 25 हजार छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा दी है.