school
File Photo

  • लिखित इजाजत लेकर पहुंचे छात्र
  • 9 से 12 तक के विद्यार्थियों को ही आने की अनुमति

धुलिया. कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के चलते पिछले साढे़ आठ महीने से बंद धुलिया शहर के स्कूल कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए सोमवार को खोल दिए गए। महीनों बाद छात्र जब स्कूल पहुंचे तो उन्हें वहां सब कुछ बदला-बदला सा मिला। स्कूल में पहले जैसी आजादी नहीं थी, बल्कि दूर-दूर बैठने समेत कई पाबंदियों का पालन करना पड़ा। सबसे पहले छात्रों के हाथों को सैनिटाइज किया गया। इसके बाद उनकी थर्मल स्कैनिंग हुई, तब जाकर स्कूल के अंदर प्रवेश मिला।

कोरोना नियमों का सख्ती से पालन

छात्रों ने मुंह पर मास्क लगाए हुए थे और कई छात्र हाथों में दस्ताने पहनकर पहुंचे थे। सुबह की प्रेयर भी हुई और क्लास में भी छात्र दूर-दूर ही बैठे। सुबह और दोपहर दो शिफ्ट में पहली शिफ्ट  9  व 10 के छात्रों की कक्षाएं चली और इसके बाद दूसरी शिफ्ट में  11 व 12 के छात्रों के क्लास लिए गए। वहीं छात्र-छत्राएं स्कूल पहुंचे, जिनके अभिभावकों ने इसकी लिखित इजाजत दी। स्कूल तो खुले लेकिन वहां छात्रों की संख्या उम्मीद से बेहद कम रही।

अधिकारियों ने लिया जायजा

कई जगह अधिकारी खुद पहुंचे और व्यवस्था देखी। धुलिया महानगर पालिका ने सोमवार को मनपा में नगर आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया था, जिसमें कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने की आशंका व्यक्त की गईं। इसी बीच 9 से 12 कक्षा तक विद्यालय शहर में शुरू किए गए हैं। इसके चलते उनके अभिभावकों में चिंता देखी गई है।