लाकडाउन से चौपट हो चुके हैं उद्याेग धंधे, नियमित व्यापार शुरू करने पवार से गुहार

  • फाम ने NCP प्रमुख को सौंपा ज्ञापन
  • ललित बरडीया ने दी जानकारी

जलगांव. लॉकडाउन के कारण अनेक सुपर मार्केट शॉपिंग मॉल और कॉम्प्लेक्स बंद होने के कारण उद्योग व्यापार चौपट हो चुके हैं जिसके चलते व्यापारी परेशान हैं. एक अगस्त से व्यापारी संकुल शॉपिंग कॉन्प्लेक्स सुपर मार्केट नियमित रूप से शुरू नहीं किया गया तो फाम प्रदेश भर में असहयोग आंदोलन करेगा. इस तरह की चेतावनी बैठक में दी गई थी. गुरुवार को फाम के शिष्टमंडल ने एनसीपी के सुप्रीमो सांसद शरद पवार से चर्चा की और शॉपिंग कंपलेक्स की दुकानों को शुरू कराने की मांग की. 

समस्या हल करने का पवार ने दिया आश्वासन

पवार ने मुख्यमंत्री से चर्चा कर रास्ता निकालने का आश्वासन शिष्टमंडल को दिया. इस प्रकार की जानकारी फाम उपाध्यक्ष ललित बरडीया ने दी है.कोरोना की पृष्ठभूमि से शुरू हुआ लॉकडाउन अभी तक पूरी तरह हटाया नहीं गया है.प्रतिनिधि मंडल ने सांसद शरद पवार को व्यापारियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए बताया है कि संक्रमण के कारण लॉकडाउन ने उद्यमियों की अर्थव्यवस्था का गणित बिगाड़ दिया. व्यापारियों को पुनर्जीवित करने और कुछ रियायतें और छूट प्रदान करने का प्रयास करने की मांग की है.

विशेष पैकेज की घोषणा की मांग

व्यापारियों की ओर से शरद पवार को विभिन्न मांगों का एक ज्ञापन दिया गया, जिसमें सभी दुकानों को सप्ताह के सातों दिन सुबह 9 से रात 9 बजे तक खोलने की अनुमति, व्यापारियों के लिए विशेष पैकेज की घोषणा, लॉकडाउन अवधि के दौरान बिजली बिलों की छूट, बैंकों की ब्याज दरों में कमी, लॉकडाउन अवधि के दौरान होटल व्यवसायियों की लाइसेंस फीस की छूट, स्थानीय परिवहन सेवाएं शुरू करें, बाजार समिति से 1 प्रतिशत उपकर कर समाप्त किया जाएं, व्यापारियों को माइक्रो स्मॉल मीडियम ट्रेडर्स का दर्जा दिया जाए,इसी प्रकार मांगों में प्रोफेशनल टैक्स हटाने की मांग शामिल है.

जल्द कराएंगे मुख्यमंत्री के साथ बैठक

फाम के उपाध्यक्ष ललित बरडिया ने कहा कि सुप्रीमो शरद पवार ने व्यापारियों की वर्तमान दुर्दशा को स्वीकार किया  है और आश्वासन दिया कि फाम प्रतिनिधिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से जल्दी ही कराएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत कर व्यापारियों की समस्या से अवगत कराने का आश्वासन भी दिया है.

 मुंबई जाकर की मुलाकात

इस अवसर पर ‘फाम के अध्यक्ष विनेश मेहता, पूर्व कैबिनेट मंत्री राज पुरोहित, उपाध्यक्ष जितेंद्र शाह, महासंचालक आशिष मेहता, सचिव किशोर शाह, निलेश शाह, गणपत कोठारी आदि ने मुंबई स्थित यशवंतराव चव्हाण सभागृह में सांसद पावर को ज्ञापन सौंपा है.