IBPS PO Exam 2020: आज से शुरू हुई परीक्षा, कैंडीडेट्स करें इन निर्देशों का पालन

Loading

नई दिल्ली. इन्स्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल, आईबीपीएस (Institute of Banking Personnel, IBPS PO Exam 2020) की परीक्षा 3 अक्टूबर यानी आज से शुरू हो रही है। पुरे देश में यह परीक्षा 3, 10 और 11 अक्टूबर को ली जाएगी, जिसके लिए कई सेंटर्स बनाए गए है। बता दें कि, एडमिट कार्ड जारी किये जा चुके है। इस परीक्षा के जरिए 1417 रिक्त पदों को भरा जायेगा।  

ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा में 100 अंकों का ऑब्जेक्टिव टेस्ट होगा। परीक्षा का निर्धारित समय एक घंटे का होगा, जिसमें तीन सेक्शन- अंग्रेजी भाषा, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और रीजनिंग से सवाल पूछे जाएंगे। प्रश्नों की संख्या 100 होगी। अधिक जानकारी के लिए निर्देशों को ध्यान से पढ़े।

महत्त्वपूर्ण निर्देश

– परीक्षा में भाग लेने वाले कैंडीडेट्स को एडमिट कार्ड पर दिए गए टाइम स्लॉट के मुताबिक परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा। निर्धारित समय से बाद में पहुंचने वाले कैंडीडेट्स को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

– सभी कैंडीडेट्स को अपने साथ पानी की बोतल और हैंड सैनिटाइजर, एडमिट कार्ड, पेन और फोटो लानी होगी। 

– परीक्षा केंद्र में दाखिल होने से लेकर परीक्षा केंद्र से बाहर जाने तक कैंडीडेट्स को फेस मास्क पहनना जरूरी होगा। 

– परीक्षा केंद्र को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी सारे निर्देशों का पालन करना होगा. परीक्षा केंद्र में दो सीटों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

– कैंडीडेट्स को आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करना होगा।

जो कैंडीडेट्स प्रारंभिक परीक्षा में पास होंगे वे मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। ऑनलाइन मुख्य परीक्षा 28 नवंबर, 2020 को आयोजित किया जाएगा।