why being too good in a relationship is harmful

Loading

अच्छाई आपका एक गुण होता है, जो बहुत ही कम लोग में होता है। मगर आपने देखा होगा कि अच्छे लोग ज्यादा दुखी रहते हैं। बहुत से लोग अच्छाई का फायदा उठाते हैं और आपको नुकसान पहुंचाते हैं। अपनी खुशी के लिए थोड़ा सा खुदगर्ज होना भी जरुरी होता है। रिलेशनशिप में भले ही आप अपने पार्टनर से कितना ही प्यार क्यों ना करें, लेकिन प्यार में अपना अच्छा-बुरा देखना आपको कभी नहीं भूलना चाहिए। नहीं तो आपका साथी भी आपका फायदा उठाने लगेगा।

1.रिश्ते में आपका सम्मान कम हो जाता है: रिलेशनशिप में बहुत ज्यादा अच्छाई के कारण आपका सम्मान कम हो जाता है। आपकी ज्यादा अच्छाई के कारण आप झगड़ा नहीं करना चाहते और अपने पार्टनर की हर बात मानने लगते हैं। लेकिन ऐसे में आपका सम्मान पार्टनर की नज़रों में कम हो जाता है।

2.रिलेशनशिप में बोरियत आ जाती है: एक अच्छे रिलेशनशिप में प्यार, झगड़ा, गुस्सा सब होना जरुरी होता है। आप अच्छे और समझदार हैं और हर परिस्थिति को समझदारी से सुलझाना चाहते हैं। लेकिन ऐसा करने से आपका पार्टनर आपसे बोर हो जाता है और आपकी छवि एक बोरिंग पार्टनर की बन सकती है।

3.आपकी बातों को महत्व नहीं दिया जाता: रिलेशनशिप में बहुत ज्यादा अच्छा होने पर आपका पार्टनर अक्सर मनमानी करने लगता है। आपका पार्टनर आपकी बातों को कम महत्व देता है और हमेशा अपनी चीज़ों को ऊपर रखता है।

4.वे आपको नजरअंदाज कर सकते हैं: आपके बहुत ज्यादा अच्छे होने के कारण आपके पार्टनर को इस बात की परवाह नहीं रहती कि उनकी किसी भी गलती पर आप नाराज हो सकते हैं। इसी बात का वे फायदा उठाकर आपको अक्सर अपने दोस्तों और सोशल सर्कल के सामने नजरअंदाज करते हैं।

5.हर गलती का दोषी आपको माना जाता है: रिश्ते में अपने साथी को खुश करने के लिए अगर हर बार आप ‘सॉरी’ कहकर माफी मांग लेते हैं तो यह आपके लिए बुरा हो सकता है। ऐसे में आपके पार्टनर हर चीज का दोष आप पर मढ़कर आपको ही माफी मांगने के लिए मजबूर कर सकते हैं।