‘वैलेंटाइन डे’ पर अपने पार्टनर को भूलकर भी न दें ये गिफ्ट्स, जानें वास्तु कारण

Loading

Valentine Day 2020 Gift Ideas : ‘वैलेंटाइन डे’ (Valentine Day 2020) प्रेमी जोड़ों के लिए खास दिन होता है। पार्टनर इस दिन अपने प्यार के रिश्ते को और मजबूत बनाते हैं।   पार्टनर ‘वैलेंटाइन डे’ के पहले से ही सोशल मीडिया पर गिफ्ट आइडिया सर्च होना शुरू कर देते हैं। इस दिन आप अपने पार्टनर को ऐसा गिफ्ट (Valentine Day Gifts) देना चाहते हैं,  जिससे उससे चेहरे पर मुस्कान आ जाए। पर क्या आप जानते हैं कुछ गिफ्ट्स ऐसे होते है जिसे देने परआपके रिश्ते में खटास आ सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ चीजें पार्टनर को गिफ्ट नहीं करनी चाहिए। तो आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार आखिर कौन सी हैं वो चीजें जिन्हें वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को गिफ्ट करने से बचना चाहिए।

डूबते हुए जहाज की फोटो

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी पार्टनर को डूबते हुए जहाज की मूर्ति गिफ्ट नहीं देना चाहिए ना लेना चाहिए। इस तरह की मूर्ति या फोटो घर में रखना अशुभ फल देता है। ऐसा करने से उपहार लेना वाले व्यक्ति को आर्थिक नुकसान या फिर आर्थिक तरक्की में बाधा का सामना करना पड़ सकता है।

काले वस्त्र

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी उपहार में किसी व्यक्ति को काले वस्त्र नहीं देने चाहिए। यदि कोई व्यक्ति अनजाने में आपको इस रंग के कपड़े उपहार में देता है तो यह दुःख, कष्ट और पीड़ा का कारण बन सकता है।

जूते 

भले ही आपकी गर्लफ्रेंड फैशनेबल जूते पहनने की शौकीन हो लेकिन भूलकर भी उसे जूते उपहार में दें। आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि जूते उपहार में देना जुदाई का प्रतीक माना जाता है।

रुमाल 

ज्यादातर ये बात सभी लोग जानते हैं कि कभी भी किसी व्यक्ति को उपहार में रुमाल नहीं देना चाहिए। अगर आप इसका कारण नहीं जानते तो आपको बता दें कि उपहार में रुमाल देना दुख का कारण माना गया है। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने की संभावना बनी रहती है।

घड़ी

बहुत से लोग उपहार में घड़ी देते हैं जबकि घड़ी उपहार में देना जीवन की प्रगति को रोकने समान माना गया है।