Skin Care Tips, Strobing
स्ट्रोबिंग का तरीका (Social Media)

गर्मी और धूप की वजह से चेहरा झुलसने लगे तो आपको आज स्ट्रोबिंग (Skin Strobing) का तरीका बता रहे है जिसे करने से आपका चेहरा खिल उठेगा।

Loading

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: गर्मी के दिनों (Summer Season) में अपनी सेहत और चेहरे की रंगत की ओर किसी का ध्यान जा ही नहीं पाता इस वजह से कभी त्वचा बेजान और रूखी और चिपचिपी सी (Skin care) नजर आती है। इसे अगर समय पर सही नहीं किया तो नुकसान पहुंचता है इसके लिए आपको आज स्ट्रोबिंग (Skin Strobing) का तरीका बता रहे है जिसे करने से आपका चेहरा खिल उठेगा।

जानिए क्या है स्ट्रोबिंग की तकनीक

चेहरे की रंगत के लिए यहां पर स्ट्रोबिंग की बात की जाए तो, यह एक प्रकार से मेकअप की तकनीक है जिसे चेहरे को हाईलाइट करने के लिए किया जाता है इसे अगर आप अपने चेहरे पर अपनाती है तो, आपका चेहरा दमकने लगता है। यह स्ट्रॉबिंग चेहरे की कमियों को छुपाते हुए नेचुरल लुक देता है, इसके मेकअप प्रोडक्ट में शाइनिंग ज्यादा होती है,यहीं नहीं इसमें प्राइमर की जगह शाइनिंग क्रीम का इस्तेमाल किया जाता है, जो चेहरे को शाइन बनाता है।

कैसे चेहरे पर अप्लाई करें स्ट्रोबिंग

इसे आप चेहरे पर लगाने के लिए लगाने के लिए यह प्रोसेस अपना सकते है।

1- सबसे पहले चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगे फिर सनस्क्रीन लगे उसके बाद फाउंडेशन और कंसीलर लगा लें।
2-इन सब के बाद चेहरे पर हाइलाइटर का इस्तेमाल करें आप इसे चेहरे की ऊंची जगह पर लगाएं जैसे नाक की हड्डी, भौंओं के ऊपर की हड्डी, ठुड्डी और आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स पर लगाएं।
3- हाइलाइटर को अच्छे से ब्लेंड करें और आखिर में आप अपनी पसंद की लिपस्टिक या लिप ग्लॉस लगा सकते हैं।

गर्मियों का सबसे बेस्ट मेकअप

गर्मियों में स्ट्रोबिंग को सबसे बेस्ट मेकअप माना जाता है चेहरे को नेचुरल लुक देता है और चमकदार बनाता है इस मेकअप में सारे प्रोडक्ट की जरूरत नहीं होती लाइट मेकअप होने की वजह से चेहरे के कुछ ही हिस्सों पर मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है। इसे स्ट्रोबिंग मेकअप लगाने में कम से कम 15 से 20 मिनट का समय लगता है।