क्रिसमस पार्टी के लिए चाहिए ताज़गी और खूबसूरती से भरा चेहरा, तो शहनाज़ हुसैन के ये फेस पैक कर सकते हैं आपका दिल खुश

Loading

सीमा कुमारी

नवभारत डिजिटल टीम: ‘क्रिसमस’ (Christmas Day 2023) आने में अब बस चंद दिन ही बाकी है। खासतौर पर, तब जब आप सर्दियों में बाहर निकल रहीं हैं और पार्टी में शामिल होना है। क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी में एक्स्ट्रा ग्लो (Extra glow) चाहती है, तो ऐसे में आप शहनाज़ हुसैन के बताए ये विंटर फेस पैक (Winter face pack) ट्राई कर सकती हैं। आइए जानें इस बारे में-

शहनाज़ हुसैन के अनुसार, सर्दियों में ऑयली और मुंहासे युक्त त्वचा पर भी नमी की कमी हो सकती है। एक चम्मच शहद, 2 चम्मच दूध और 3 चम्मच ओट्स मिलाकर पेस्ट बनाएं। होठों और आंखों को बचाते हुए चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद सादे पानी से धो लें।

गाजर, पत्ता गोभी और शलगम को पानी में उबाल लें। छान कर पानी रख दें। इसका इस्तेमाल चेहरा धोने के लिए करें। सब्जियों को पल्प में मैश कर लें, 2 चम्मच दूध और 2 चम्मच ओट्स डालें।

मैरीगोल्ड कीटाणुनाशक होता है और इसका उपयोग फुंसियों और चकत्ते को कम करने के लिए किया जा सकता है। यह सामान्य, ऑयली और मिली-जुली हर तरह की त्वचा के लिए बेहतर है। गेंदे के फूलों को रात भर गर्म पानी में डालकर छोड़ दें। दही और चंदन का पेस्ट मिलाकर सॉफ्ट पेस्ट बना लें। होठों और आंखों को बचाते हुए चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद इसे धो लें।

 

एक केले को मैश करके उसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं। चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट बाद धो लें। केला त्वचा को हाइड्रेट, पोषण करता है और त्वचा में कसावट लाता है, जबकि गुलाब जल टोन और मॉइस्चराइज करता है।