Men's Grooming Tips, Beauty tips, Lifestyle News
पुरूष ऐसे करें अपनी ग्रूमिंग (सोशल मीडिया)

Loading

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: महिलाएं जहां पर अपने स्किन और ब्यूटी (Mens Care) को लेकर सजग नजर आती है वहीं पर कई बार पुरूष इन सब कम ही अवेयर रहते है। पुरूषों को अपनी ग्रूमिंग स्टाइल (Men Grooming Tips) के बारे में जानकारी होना जरूरी है इसके लिए अगर आप शादी से पहले अपनी लाइफ पार्टनर से मिलने जा रहे है तो आपको इसके लिए स्पेशल तैयार कर लेनी चाहिए। इसे लेकर ही हम आज आपके लिए ऐसे ही कुछ ग्रूमिंग टिप्स की जानकारी लेकर आए है जिसे फॉलो करके आप खुद का लुक बदल सकते है।

ऐसी होनी चाहिए आपकी तैयारी

अगर आप पहली डेट पर जा रहे है तो आपको इन खास टिप्स की तरह तैयारी कर लेनी चाहिए, जो इस प्रकार है…

1- ऐसे करें स्किन केयर

आप यहां पर अपने चेहरे का ख्याल रख सकते है इसे फिलहाल तो महिला और पुरूष दोनों को करनी चाहिए। यहां पर आप हेल्दी, ग्लोइंग स्किन बनाए रखने के लिए आप सबसे पहले चेहरे को क्लींज और मॉइश्चराइज कर सकते है। इसके लिए आप ऐसे प्रॉडक्ट चुनें जिसके साइड इफेक्ट आपको देखने के लिए नहीं मिले। नहीं तो आपके चेहरे पर ड्राईनेस, ऑयलीनेस या मुंहासे जैसी समस्या देखने के लिए मिलती है। दिन में अगर घूमने जा रहे है तो आप सनस्क्रीन लगा सकते है।

2- बालों का बदले स्टाइल

यहां पर चेहरे का ख्याल रखने के साथ ही बालों की रंगत भी बदल सकते है। इसके लिए आप किसी भी तरह से उलझे या मेसी बालों को मैनेज करने और बालों को पॉलिश करने के लिए आप मार्केट में मौजूद स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स का प्रयोग कर सकते है। बालों के स्टाइल करने से पहले एक अच्छे शैंपू और कंडीशनर से वॉश करना नहीं भूलें।

3- अच्छा चुनें परफ्यूम

आप पूरी तरह तैयार हो जाते है तो निकलने से पहले परफ्यूम या डियो लगाना नहीं भूलें। इसके लिए आप ऐसा परफ्यूम चुनें जो आपकी पर्सनालिटी को मैच करता हो। इसके लिए खुश्बू के साथ ही इसकी लॉन्ग लास्टिंग ड्यूरैबिलिटी को भी पहचानें।