(Image-Instagram-missuniverse)
(Image-Instagram-missuniverse)

    Loading

    नई दिल्ली: मेकअप करना भला किसे पसंद नहीं होता? हर किसी को लगता है कि हम भी खूबसूरत दिखे। ऐसे में अगर आपको खुद Miss Universe हरनाज संधु  (Harnaaz Sandhu) मेकअप टुटोरिअल (Makeup Tutorial) दें तो कैसा रहेगा? अरे ये तो बहुत बढ़िया हो जाएगा कि पूरी दुनिया में अपने खूबसूरती और स्मार्टनेस से छाई हुई Miss Universe हरनाज़ संधू खुद आपको सीखा रही है कि चंद मिनटों में कैसे मेक उप करे और कैसे खूबसूरत दिखें। 

    दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर Miss Universe अकाउंट पर मिस यूनिवर्स हरनाज संधु (Harnaaz Sandhu) ने बताया है कि आखिर सिर्फ 10 मिनटों में कैसे तैयार हो सकते है। अब यह वीडियो हर कोई देख रहा है तेजी से वायरल हो रहा है। तो चिलए जानते है आखिर मेकअप टुटोरिअल के दौरान मेकउप से जुड़े कौनसे टिप्स मिस यूनिवर्स हरनाज संधु  हमें देती है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

     

    जिअसे कि आप इस मेकअप टुटोरिअल में देख सकते है अपने बेस को हरनाज नेचुरल रखती हैं। वे 2 फाउंडेशन स्टिक्स का इस्तेमाल कर रही हैं जिनमें से एक डार्क है और एक लाइट। लाइट फाउंडेशन हरनाज अपनी आंखों के नीचे और होठों के पास लगाती हैं और ब्लेंड करती हैं। डार्क स्टिक वे चीक बोंस पर लगाती हैं। अपनी आइब्रो की शेप बदले बिना ब्रो के गैप्स में ब्रश से आइब्रो जेल का इस्तेमाल करती हैं। इसके बार हरनाज डार्क आईशैडो लगाकर अपनी लैशेज कर्ल करती हैं। 

    फिर अगले स्टेप में हरनाज मस्कारा लगाती है। जब तक हरनाज का मस्कारा सूख रहा है वे चीकबोन्स, नाक के पास और जो लाइन को कोंटोर लगाकर और ब्लेंड (Blend) करती हैं। अपनी जो लाइन के पास कोंटोर को ब्लेंड करने के लिए हरनाज (Harnaaz Sandhu) ब्रश से नीचे की तरफ स्ट्रोक्स देती हैं। अब फॉल्स लैशेज लगाती हैं। गालों पर ब्लश लगाकर आंखों के नीचे फाउंडेशन को पाउडर से सेट करती है। 

    इसी कोंपेक्ट पाउडर से पूरे दिन हरनाज बीच-बीच में टचअप करती रहेंगी। अब ब्राउन आई लाइनर से हरनाज आंखों की अंडरलाइन पर लगाती हैं, बिल्कुल वैसे ही जैसे काजल लगाते हैं और इसके बाद वे ब्रश से इसे स्मज करती हैं। आंखों के नीचे भी हरनाज मस्कारा लगाती हैं जिससे आंखें और ज्यादा खूबसूरत नजर आएं। लाइट ब्राउन लिपस्टिक के बाद लिप ग्लोस लगाकर हरनाज का मेकअप (Makeup) लगभग पूरा हो गया है। 

    आखिर में मेकअप फिक्सर से अपने पूरे मेकअप को हरनाज सेट कर देती हैं। अगर आप भी दिखना चाहते है Miss Universe हरनाज़ संधू की तरह तो आप भी इस मेक उप टुटोरिअल को फॉलो करे और अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाएं।