Summer Skin Care, Skin Care Tips
गर्मी में चेहरे का रखें ऐसे ख्याल (सोशल मीडिया)

Loading

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: गर्मी का सीजन (Summer Season) जहां पर चल रहा है वहीं पर इस सीजन में तापमान बढ़ने के साथ लोगों पर इसका असर दिखने लगता है और इसकी वजह से अच्छी तरह से ख्याल भी नहीं रख पाते। इस मौसम (
Summer Skin Care) में जहां ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की सलाह दी जाती है वहीं पर कई उपाय भी करने की सलाह दी जाती है। तेज धूप में निकलने पर चेहरे पर इसका असर दिखने लगता है इसका बचाव करना जरूरी है।

इन तरीकों से रखें अपने चेहरे का ख्याल

अगर आप गर्मियों के मौसम में अपने चेहरे का ख्याल रखने के लिए आपको टिप्स अपनाते रहना चाहिए, आइए जानते है इनके बारे में

1- चेहरे को करते रहें साफ

गर्मियों के सीजन में आप अपने चेहरे को काला पन और स्किन से जुड़ी समस्याओं से बचाने के लिए साफ करते रहने की आदत डालें, इसके लिए आप सबसे पहले फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकती है इसके लिए आप अपनी त्वचा के अनुसार फेश वॉश का इस्तेमाल दिन में दो बार करें, ताकि चेहरे पर जमी गंदगी साफ हो जाए इसके लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करें या फिर आप स्क्रब का भी इस्तेमाल कर सकती है।

2- सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें जरूरी

गर्मियों के सीजन में आपका चेहरा झुलस ना जाए इसके लिए आप सन स्क्रीन का इस्तेमाल करना नहीं भूलें। इसके लिए आप अगर घर से बाहर जा रही है तो एक बार चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं। इसके लिए आप बाजार में मौजूद अपने चेहरे के अनुसार के सनस्क्रीन को लगा सकती है।

3- चेहरे पर मॉइश्चराइजर करना ना भूलें

अक्सर ऐसा होता है कि, हम बस सर्दियों में ही मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करते रहते है लेकिन गर्मियों में भी इसे लगाते रहना चाहिए। अगर आप गर्मियों के मौसम में चेहरे पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करते है तो चेहरे पर इसका असर दिखने लगता है जिससे रंगत खोने का डर भी रहता है।

4-दिन के साथ रात में भी करें केयर

यहां पर चेहरे को दिन में केयर करना जितना जरूरी होता है उतना ही रात में भी केयर करना सही होता है। इसके लिए रात के समय सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से फेस वॉश करके मॉइश्चराइजर से साफ करें। इसके लिए आप अपने चेहरे पर मेकअप अप्लाई कर सकते है और मेकअप रिमूव करके चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर सकते है। चेहरे को साफ करने से जहां स्किन में जमा गंदगी निकल जाएगी तो वहीं स्किन से जुड़ी समस्या भी कम होगी।