Vitamin E capsule for face

    Loading

    -सीमा कुमारी 

    महिलाएं स्किन की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के कारण त्वचा पर पिंपल्स, झुर्रियां, झाइयां जैसी समस्याएं होने लगती हैं।

    ऐसे में आप त्वचा पर विटामिन-E के कैप्सूल इस्तेमाल कर सकते हैं। विटामिन-E के कैप्सूल को ब्यूटी विटामिन के नाम से भी जाना जाता है। स्किन से लेकर नेल्स तक के लिए यह काफी फायदेमंद हो सकता हैं। इसके अलावा, इसे बालों के लिए भी फायदेमंद माना जाता है।

    दाग-धब्बों और स्किन को समस्याओं से बचाने के लिए आप इसका चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं। विटामिन-E  के कैप्सूल आप त्वचा में इन चीजों के साथ मिलाकर लगा सकते हैं। आइए जानें इसके इस्तेमाल की विधि-

    ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार, आप सिर्फ विटामिन-E के कैप्सूल त्वचा पर लगा सकते हैं। सबसे पहले स्किन को अच्छे से धो लें। इसके बाद हाथों पर विटामिन-E तेल लगाएं। इससे चेहरे की मसाज करें। 10-15 मिनट के बाद चेहरा सादे पानी से धो लें।

    आप एलोवेरा जेल के साथ विटामिन-E के कैप्सूल मिलाकर लगा सकते हैं। इससे आपकी स्किन की ड्राइनेस दूर होगी। इसके लिए सबसे पहले आप विटामिन-E कैप्सूल का ऑयल निकाल लें।

    एक्सपर्ट्स के अनुसार, आप विटामिन-E  कैप्सूल में ग्लिसरीन मिलाकर त्वचा पर लगा सकते हैं। इससे आपकी स्किन की समस्याएं दूर होगी।

    ऐसे करें इस्तेमाल

    • सबसे पहले विटामिन-E का तेल लें और इसमें ग्लिसरीन मिला लें। दोनों चीजों को मिक्स करें और स्किन पर लगाएं।  10-15 मिनट के लिए स्किन पर मसाज करें।
    • तय समय के बाद चेहरा सादे पानी से धो लें।
    • आप स्किन पर नारियल तेल और विटामिन-E कैप्सूल को भी लगा सकते है। इससे आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार बनेगी। सबसे पहले विटामिन-E कैप्सूल का ऑयल निकाल लें। इसके बाद इसमें नारियल तेल मिलाएं।
    • दोनों चीजों को मिक्स करें। इसके बाद 20-25 मिनट के लिए स्किन पर लगाएं।
    • इससे आपकी स्किन की चमक भी बढ़ेगी और स्किन भी चमकदार बनेगी।