12 मई को है Mother’s Day, मां को दें कुछ ‘ऐसे’ उपहार, यादगार बन जाएंगे ये पल

Loading


सीमा कुमारी

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: यूं तो मां से प्यार जाहिर करने के लिए किसी खास वक्त की जरूरत नहीं होती है, लेकिन फिर भी हर साल एक दिन मां के लिए मुकर्रर है, जिसे ‘मदर्स डे’ (Mothers Day) कहा जाता है। इस बार ये दिन ( Mothers Day 2024) 12 मई, 2024 रविवार के दिन मनाया जाएगा। आपको बता दें, ‘मदर्स डे’ न सिर्फ मां को समर्पित है बल्कि उनके त्याग, बच्चों के लिए समर्पण और खुद से ज्यादा बच्चों के लिए प्रेम की सराहना भी करता है।

इस दिन बच्चे मां को ‘मदर्स डे’ की शुभकामनाएं (Mother’s Day Wishes) तो देते ही हैं, साथ ही उनके लिए गिफ्ट्स भी लाते हैं। ये गिफ्ट्स मां को ‘थैंक्यू’ कहने का एक जरिया होते हैं और जो मुस्कुराहट मां के चेहरे पर दिखती है, वो अतुल्य होती है। आप भी अगर अपनी मां के लिए मदर्स डे के गिफ्ट्स (Mother’s Day Gifts) ढूंढ रहे हैं और उन्हें कुछ खास देना चाहते हैं, तो यहां से आइडिया ले सकते है। यहां दिए गिफ्ट्स यूनिक भी हैं और मां को स्पेशल फील करवाने का काम भी करेंगे। आइए जानें इस बारे में-

जानकारों क अनुसार, सिल्‍क की क्‍लासिक साड़ी कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होती।  ऐसे में आप किसी अच्छी दुकान से मम्मी के लिए बेहतरीन सिल्‍क की साड़ी खरीदें।  इस बात का ध्यान रखें कि मम्मी पर अच्छी लगने वाले रंग की ही साड़ी खरीदें। आप चाहें तो मैचिंग ज्वेलरी भी साथ में दे सकते हैं।

मार्केट में कई तरह की सेल्फ केयर किट्स (Self Care Kits) मौजूद होती हैं। मां को पेडिक्योर किट, मैनीक्योर किट, फेशियल किट, स्किन केयर किट, हेयर केयर किट या फिर मसाज किट दी जा सकती हैं। आप अपने बजट के अनुसार कोई भी किट चुन सकते हैं।

हमेशा व्यस्त रहने वाली मांओं के लिए ये एक बेहतरीन तोहफा हो सकता हैं। वायरलेस ईयरबड की मदद से वे अपना फेवरेट गाना काम करते करते सुन सकती हैं या लोगों से बात भी कर सकती हैं।

मां की अक्सर ही आदत होती है कि वे पूरे परिवार की जरूरतों का तो ख्याल रखती हैं लेकिन खुद को भूल जाती हैं।  इसी तरह मेकअप या जूलरी बॉक्स ऐसी ही एक चीज है जो मां खुद के लिए खरीदती कभी नजर नहीं आती।  वे अक्सर ही टिन के डिब्बे या किसी आइसक्रीम के डिब्बे में अपना पर्सनल सामान रखने लगती हैं। ऐसे में उन्हें खूबसूरत सा स्टोरेज बॉक्स दिया जा सकता है।