Happy Mothers Day 2024, Lifestyle News
मदर्स डे 2024 (Social Media)

Loading

सीमा कुमारी

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: मां की ममता को समर्पित ‘मदर्स डे’ (Mothers Day 2024) रविवार 12 मई, को मनाया जाएगा। मां, जिसके बिना घर सूना-सूना लगता है। घर की चौखट पर पहुंचते ही मां कहां हो कहां हो की लाइन जपने लगते हैं। मां की ममता को सम्मानित करने के लिए हर साल मई के महीने से मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। आपको बता दें, पूरी दुनिया में मां ही वह शख्स है जो एक बच्चे को जन्म देने से लेकर हर एक सुख-दुख में साथ खड़ी रहती है।

मां अपने बच्चे की खुशी के लिए हर किसी से लड़ने को तैयार हो जाती है। ऐसे में हर कोई अपनी मां का शुक्रगुजार होता है।  अगर आप इस दिन मां को खुश करना चाहते हैं तो इन कामों को करना न भूलें। मां की ममता को समर्पित दिन को खास बनाने के लिए हम सभी अलग-अलग तरीके अपनाते हैं। लेकिन आपको बता दे कई बार मां की पसंद का ख्याल रखना भूल जाते हैं। ऐसे में अपनी मां की पसंद का ख्याल रखते हुए काम करें। जरूरी नहीं आप उन्हें कोई स्पेशल गिफ्ट या टूर पर ले जाएं। आप पूरा दिन उनकी पसंद के हिसाब से काम कर उन्हें खुश रख सकते हैं। आइए जानें इस बारे में-

जानकारों के अनुसार, हम सभी अक्सर पुरानी चीजों को याद कर खुश या उदास होते हैं कि वह दिन वापस आ जाए। लेकिन इस चीज को वापस ला पाना मुश्किल है। ऐसे में ‘मदर्स डे’ के मौके पर अपनी मां को खुश करने के लिए उनके बचपन या पुरानी तस्वीर या वीडियो बनाकर पुरानी यादों को रिक्रिएट करें।

मां अपने बच्चे को सही राह पर देखना चाहती है। अगर आप में किसी प्रकार की बुरी लत है तो आप इस दिन उस आदत को छोड़ने का प्रण लें और उसे आदत में डालें। इस बदलाव को देख मां बहुत ज्यादा खुश होगी।

एक मां बच्चे और पति की खुशी के उनके पसंद का खाना बनाती है। सभी की खुशी का ख्याल रखते-रखते अक्सर मां अपनी पसंद का खाना खाना भूल जाती है। मदर्स डे के मौके पर आप अपनी मां की पसंद का खाना बनाकर उन्हें खुश कर सकती हैं।

मां सुबह से उठकर घर के कामों में लग जाती है। साफ-सफाई से लेकर खाना बनाने तक सारा कुछ करने में वह खुद के लिए समय नहीं निकाल पाती है। इस दिन को खास बनाने के लिए आप मां से पहले घर का पूरा काम कर उन्हें फ्री कर दें। बच्चे की इस कोशिश को देख मां खुश हो जाएगी।