आज गणेश चतुर्थी के खास मौके पर अपनों को भेजें ये  WhatsApp Status और Facebook Greetings, दें गणेशोत्सव की ढेर सारी बधाइयां

    Loading

    नई दिल्ली: बीते 2 सालों से कोरोना महामारी के वजह से मानों सब कुछ थम सा गया था। सभी धार्मिक त्यौहार बेहद सादगी के साथ घर में ही मनाने पड़ें थे। लेकिन इस बार कोरोना का कला साया गायब हो गया है ऐसे में सभी त्योहार बड़े उत्साह के साथ सार्वजनिक तोर पर भी मनाएं जा रहे है और इसके लिए सरकार ने सभी प्रतिबंध हटा दिए है, ऐसे में इस साल देश में त्योहारों का अलग ही मजा है। 

    आज  गणेश चतुर्थी का पर्व है, जहां पूरा देश भगवान गणपति जी के भक्ति में लीन होने वाले है। हर तरफ गणेश जी को लाने की धूम मची हुई है। गणेश भक्तों के घर बप्पा के आगमन की तैयारियां शुरू हुई है। गणेश उत्सव न केवल एक धार्मिक त्योहार है बल्कि यह एकता का प्रतीक भी है।

    जैसा कि हम सब जानते है 1893 में महाराष्ट्र में बाल गंगाधर तिलक ने सामूहिक रूप से गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) मनाने की शुरुआत की थी। लोगों में एकता का भाव निर्माण करना यह इसके पीछे का उद्देश्य था। इसी एकता की भावना को बरकरार रखते हुए आज हम आपके लिए गणेश चतुर्थी के अवसर पर अपनों को बधाइयां देने के लिए खास संदेश लाएं है… 

     

    सब शुभ कारज में पहले पूजा तेरी

    तुम बिना काम ना सरे,

    अरज सुन मेरी,

    रिध सिध को लेकर करो भवन में फेरी

    करो ऐसी कृपा नित करूं मैं पूजा तेरी,

    गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं!

     

     

    आपकी तरक्की की,

    हर किसी की ज़बान पर बात हो..

    जब भी कोई मुश्किल आये,

    माय फ्रेंड गणेशा आप के साथ हो

    गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं !

     

     

    आते बड़े धूम-धाम से गणपति जी

    जाते बड़े धूम से गणपति जी,

    सबसे पहले आकर हमारे

    दिलों में बस जाते गणपति जी,

    गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं !

     

     

    गणपति की ज्योति से नूर मिलता है

    सबके दिलों को सुरूर मिलता है,

    जो भी जाता हैं गणपति के द्वार

    कुछ न कुछ उन्हें जरूर मिल जाता है,

    गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं !

     

    आज पुरे देश भर में बड़े उत्साह के साथ मनाएं जाने वाले इस खास गणेश चतुर्थी के इस पावन पर्व पर अपनों को यह संदेश भेजकर त्योहार को और भी खास बनाये। गणपति बप्पा मोरिया!