Loading

    नई दिल्ली : साल 2023 अब लगभग समापन की तरफ है और कुछ ही दिनों में नया साल 2023 शुरू होने वाला है। ऐसे में ज्यादातर लोग अपने अपने पार्टनर्स के साथ नए साल पर कहीं घूमने के प्लान्स बना रहे हैं। अगर आप भी नए साल के इस ख़ास मौके पर कहीं घूमने जाना चाहते हैं या फिर कहीं घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपको भारत की ऐसी 4 जगहों (Tourist Places) के बारे में बताने जा रहे हैं जहां नए साल पर ज्यादातर पार्टनर (Couples) घूमने जाते हैं। 

    शिमला 

    शिमला घूमने के लिए भारत के सबसे ज्यादा खूबसूरत जगहों (Beautiful Places) में से है। शिमला में सात पहाड़ियां- इनवरम हिल, ऑब्जर्वेटरी हिल, प्रॉस्पेक्ट हिल, समर हिल, बैंटनी हिल, एलिसियम हिल और जाखू हिल है। शिमला (Shimla) का सबसे ऊंचा स्थान जाखू पहाड़ी है। आप अपनी पार्टनर के साथ नए साल पर  यहां घूमने का प्लान जरूर बनाए। 

    गोवा 

    गोवा की खूबसूरती और यहां के बीचेस के बारे में भला कौन नहीं जानता। गोवा बहुत से लोगों के लिए ड्रिम डेस्टिनेशन है। अगर आपको सर्दियां बहुत ज्यादा पसंद नहीं हैं तो गोवा आपके लिए परफेक्ट जगह साबित हो सकती है। गोवा में क्रिसमस और न्यू ईयर को काफी धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाता है। इस दौरान यहां बिल्कुल अलग ही तरह की वाइब्स आती हैं। 

    मनाली 

    मनाली देश की उन बेहद खूबसूरत जगहों में से एक हैं जो हर किसी का दिल जित लेता है। जी हां मनाली एक ऐसी जगह है जो किसी पहचान की मोहताज नहीं है। ऑफ सीजन में भी यहां हजारों की संख्या में टूरिस्ट घूमने के लिए आते हैं। सर्दियों के मौसम में मनाली की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। यहां बर्फ से ढके ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों को देखना अपने आप में एक अलग ही तरह का अनुभव होता है। आप अपने पार्टनर के साथ नए साल पर यहां भी जा सकते हैं। 

    उदयपुर 

    राजस्थान का उदयपुर (Udaipur)अपने कल्चर के लिए इतना प्रसिद्ध है कि यहां सिर्फ देश से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी यहां पर्यटन घूमने आते हैं। उदयपुर में घूमने के लिए सिटी पैलेस, लेक पैलेस, जग मन्दिर, मानसून पैलेस, आहड़ संग्रहालय, जगदीश मंदिर जैसी बेहद खूबसूरत जगह है। अपने पार्टनर साथ आप यहां घूमने का भी लुफ्त उठा सकते हैं।