Cow

    Loading

    सीमा कुमारी- 

    सनातन धर्म (Sanatan Dharma) में गाय को माता का दर्जा देकर उसे पूजा जाता है। ज्योतिष -शास्त्र के अनुसार, गौ माता में 33 कोटि देवी-देवताओं का वास माना जाता है। वहीं ज्योतिष-शास्त्र के अनुसार, गाय माता की पूजा और सेवा करने से आपको जीवन के सभी दोषों से मुक्ति मिल सकती है। तो आइए जानें, गौ माता से जुड़े वे कौन से ज्योतिष उपाय हैं, जिन्हें करने से आपकी सभी परेशानियों का समाधान हो सकता है।

    ज्योतिष-शास्त्र के अनुसार, घर में सुबह बनी पहली रोटी गाय को खिलाएं, ऐसा करना बेहद पुण्य का काम बताया गया है।

    यदि आपका बच्चा हर बात में जिद करता है और आपकी कोई बात नहीं मानता है, तो रोजाना उसके हाथ से गौ माता को रोटी खिलवाएं। ज्योतिष-शास्त्र के अनुसार, इससे आपके बच्चे के स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आने लगेगा।

    बुधवार के दिन गाय को हरा चारा या पालक या हरी सब्जी खिलाएं,अगर आप संकटों का सामना कर रहें हैं तो इससे बचाव होगा।

    घर में सुख-शांति और व्यापार में बरकत बनाए रखने के लिए वहां गाय के गोबर से बने उपले जलाना शुभ माना जाता है। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि उपले जलाने से निकलने वाले धुएं से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

    गाय की पीठ को सहलाने से रोगों का नाश होता है। साथ ही आपकी सेहत को मजबूत करता है।

    ऐसा माना गया है कि 84 लाख योनियों का सफर करने के बाद आत्मा अंतिम योनि के रूप में गाय बनती है। गाय लाखों योनियों का वह पड़ाव है, जहां आत्मा विश्राम करके आगे की यात्रा शुरू करती है। ऐसे में हर सुबह गाय से जुड़े कुछ उपाय करने से आप अपने जीवन में सौभाग्य, सुख-समृद्धि ला सकते हैं। इसे अपनी रोज की दिनचर्या में शामिल करें, आपको सफलता जरूर हासिल होगी।