Vastu Jyotish Tips, Career, Good Luck
करियर में तरक्की के लिए ज्योतिषीय उपाय

Loading

सीमा कुमारी

नवभारत डिजिटल टीम : आज के समय में करियर और नौकरी (Career Tips) में कौन कामयाब नहीं होना चाहता है, इसके लिए सभी जी तोड़ मेहनत भी करते हैं, लेकिन कई बार मन मुताबिक सफलता (Success) नहीं मिल पाती। कभी आपकी मेहनत के मुताबिक इन्क्रीमेंट नहीं मिलता तो कभी नए अवसर नहीं मिलते और कभी आपके काम को पहचान नहीं मिलती। यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो इसके पीछे का कारण आपके ग्रह हो सकते हैं। ज्योतिष में सफलता के लिए बताए गए उपाय आपकी तरक्की में आने वाली बाधाओं को दूर कर सकते हैं। ऐसे में आइए जानें ज्योतिषीय उपाय (Jyotish Tips) के बारे में-

 

ज्योतिषियों का मानना है कि हर व्यक्ति का लग्न के अनुसार कोई न कोई ईष्ट देव होता है। इसलिए रोजाना व्यक्ति को कम से कम एक बार इष्ट देव का ध्यान करना चाहिए। इसके अलावा, हर सुबह उठते ही कराग्रेवस्ते लक्ष्मी कर मध्ये सरस्वती करमूले तू गोविंदः प्रभाते करदर्शन्म मंत्र का जाप करना। जब व्यक्ति ईमानदारी और भक्ति के साथ इस मंत्र को जपता है तो उसे देवताओं का आशीर्वाद मिलता है और उसे करियर में सफलता मिलती है।

 

गायत्री मंत्र भी एक शक्तिशाली मंत्र है जो आपके रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर कर सकता है। किसी महत्वपूर्ण इंटरव्यू या प्रेजेंटेशन के लिए निकलने से पहले मंत्र ओम भूर्भुवः स्वः तत्सवितुरवरेण्यं, भर्गो देवस्य धीमहि धियो योनः प्रचोदयात् का जाप करना चाहिए। यह मंत्र आपको किसी भी चुनौती से निपटने में मदद करेगा। ऐसे में आप करियर और नौकरी में सफलता पाने के लिए इस मंत्र का जाप कर सकते है।

 

भारतीय घरों में अक्सर शुभ कार्य के लिए दही चीनी खिलाने का रिवाज है। ज्योतिष शास्त्र में यह शक्तिशाली उपाय माना जाता है। माना जाता है कि यह सरल उपाय आपके जीवन में सद्भाव, प्रचुरता और मिठास लाएगा।

 

ज्योतिषियों की मानें तो, भगवान हनुमान पृथ्वी पर जाग्रत देवता माने जाते हैं। मान्यता है कि अपने दाहिने हाथ में एक नींबू और चार लौंग के टुकड़े लें और इक्कीस बार ओम श्री हनुमते नमः मंत्र का जाप करें। पाठ के बाद, भगवान हनुमान की सुरक्षा और मार्गदर्शन के प्रतीक के रूप में लौंग को अपनी शर्ट की जेब या बटुए में रखें।

 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अपनी नौकरी पर जाने से पहले अपने पूर्वजों का आशीर्वाद लेने की लिए उनका स्मरण और उनकी प्रार्थना करें। इससे आपको करियर में सफलता मिलेगी, आपके रास्ते की बाधाएं दूर होंगी।