Madhya Pradesh: BJP workers of these states dissatisfied with Shivraj

 भोपाल. भाजपा के वरिष्ठ विधायक अजय विश्नोई ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिख कर कहा है कि जबलपुर एवं रीवा संभाग के नागरिकों में मंत्रिपरिषद को लेकर असंतोष व्याप्त है और यह स्वाभाविक है। विश्नोई ने शनिवार को यह पत्र लिखा, जो सोशल मीडिया पर लीक हो गया है। जबलपुर जिले में पाटन विधानसभा क्षेत्र के 68 वर्षीय विधायक विश्नोई ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा, ”जबलपुर एवं रीवा संभाग के नागरिकों में मंत्रिपरिषद को लेकर असंतोष व्याप्त है, जो स्वाभाविक है।”

उन्होंने लिखा, ”आपकी (मुख्यमंत्री) मजबूरी को मैं समझ सकता हूं, आमजन नहीं।” मंत्रिपरिषद में जगह न पाने वाले चार बार के विधायक एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री विश्नोई ने कहा, ”मेरा आपसे अनुरोध है कि आप स्वयं जबलपुर और रीवा जिले का प्रभार ले लें। लोगों की नाराजी दूर हो जाएगी।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह मुख्यमंत्री रहते हुए जबलपुर के प्रभारी मंत्री रह चुके हैं। विश्नोई ने कहा, ”विश्वास है कि आप मेरे इस अनुरोध को स्वीकार करेंगे।”

जब विश्नोई से इस पत्र के लीक होने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इस संबंध में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में बृहस्पतिवार को चौहान ने मंत्रिपरिषद का विस्तार कर 28 मंत्रियों को शामिल किया। इन नए मंत्रियों में 12 ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक नेता भी शामिल हैं, जिनके मार्च में कांग्रेस से इस्तीफे के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार गिर गई थी। सिंधिया खेमे के दो मंत्री तुलसी सिलावट और गोविन्द सिंह राजपूत पहले से ही मंत्री हैं। ये सभी 14 मंत्री वर्तमान में विधायक नहीं हैं।