FIR
File Photo

    छतरपुर: मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के कांग्रेस विधायक (Congress MLA) ने एक अज्ञात महिला के खिलाफ ब्लैकमेल (Blackmailing) करने की शिकायत दर्ज कराई है। विधायक नीरज दीक्षित ने पुलिस को शिकायत की है कि अज्ञात महिला ने उन्हें वीडियो कॉल (Video Call) करने के बाद अश्लील हरकतें की और बाद में इस वीडियो के जरिये उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश की। पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शशांक जैन ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि छतरपुर जिले की महाराजपुर विधानसभा सीट से विधायक नीरज दीक्षित (Legislator from Legislative Assembly Neeraj Dixit) की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

    जैन ने बताया, ‘‘ दीक्षित ने गढ़ी मलहरा पुलिस थाने में प्रस्तुत अपनी शिकायत में कहा है कि एक अज्ञात महिला ने हाल ही में उनके निजी नंबर पर एक वीडियो कॉल किया था। महिला ने कथित तौर पर अश्लील हरकत की और वीडियो कॉल को रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद महिला ने वीडियो कॉल के आधार पर उन्हें ब्लैकमेल करना शुरु कर दिया।” विधायक ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें एक अज्ञात नंबर से वीडियो कॉल आया था तथा उन्होंने यह सोचकर यह कॉल लिया क्योंकि उन्हें लगा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के किसी व्यक्ति ने अपनी समस्या बताने के लिये फोन किया होगा। विधायक ने बताया कि उन्हें पहले भी इस नंबर से एसएमएस मिलते थे। यह पूछे जाने पर कि महिला ने विधायक से पैसे या किसी अ न्य चीज की मांग की है, डीएसपी ने बताया कि फिलहाल यह जानकारी सामने नहीं आई हैं।

    मामले की जांच चल रही है। उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर अज्ञात महिला के खिलाफ भादंसं की धारा 385 (जबरन वसूली) और अन्य संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। जैन ने कहा कि इस तरह के साइबर अपराध इन दिनों आम हो गए हैं। विधायक दीक्षित से उनकी प्रतिक्रिया के लिए संपर्क नहीं हो सका। हालांकि दीक्षित के प्रतिनिधि बाली चौरसिया ने कहा कि विधायक को चार-पांच दिन पहले यह फोन आया था, जब वह अपने परिवार के साथ बैठे थे। विधायक ने यह सोचकर फोन उठाया कि उनके विधानसभा क्षेत्र से किसी व्यक्ति ने फोन किया होगा लेकिन महिला की अश्लील हरकतों को देखकर विधायक ने तुरंत ही फोन काट दिया।