Asphyxiation : 6 family members die of asphyxiation in Chandrapur after inhaling Carbon Monoxide

    चंद्रपुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के चंद्रपुर (Chandrapur) जिले में मंगलवार को दम घुटने (Asphyxiation) से एक ही परिवार के छह सदस्यों की मृत्यु (Death) हो गई। ऐसा लगता है कि घर में रखे बिजली के एक जेनरेटर से निकली कार्बन मोनोऑक्साइड (Carbon Monoxide) गैस की वजह से परिवार के सदस्यों का दम घुट गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पीड़ित चंद्रपुर के दुर्गापुर इलाके के रहनेवाले हैं। 

    सोमवार रात से ही बारिश की वजह से दुर्गापुर के कुछ इलाकों में बिजली की आपूर्ति नहीं हो रही थी। ऐसे में परिवार के एक वरिष्ठ सदस्य ने घर में रखे बिजली के जेनरेटर को चालू कर दिया। नागपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक चिरंजीवी प्रसाद ने बताया कि प्राथमिक जानकारी से पता चला है कि बिजली के जेनरेटर से निकले कार्बन मोनोऑक्साइड गैस के कारण परिवार के छह सदस्यों की दम घुटने से मौत हो गई।

    मृतकों की पहचान पेशे से ठेकेदार रमेश लश्कर (25), अजय लश्कर (21), लखन लश्कर (10), कृष्ण लश्कर (आठ), पूजा लश्कर (14) और माधुरी लश्कर (20) के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि एक नाबालिग बच्ची की जान बच गई है और उसका अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने मौत के पीछे की वास्तविक वजह का पता लगाने के लिए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।