Uddhav Thackeray

    Loading

    मुंबई: बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों को देखते हुए, राज्य सरकार (State Government) ने एमपीएससी परीक्षा (MPSC Exam) के संबंध में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। सरकार ने 11 अप्रैल से होने वाली एमपीएससी की परीक्षा स्थगित (Postpone) कर दी है।

    ज्ञात हो कि, एमपीएससी की परीक्षा 11 अप्रैल को होनी थी। हालांकि, अब राज्य भर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मंत्रिपरिषद की बैठक में यह निर्णय लिया।

    कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए, एमपीएससी ने राज्य सरकार के निर्देशानुसार 14 मार्च 2021 को आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया। इससे पूर्व परीक्षा को स्थगित नहीं करने के लिए आंदोलन हो रहे थे। छात्र 11 अप्रैल को महाराष्ट्र माध्यमिक सेवा गैर-राजपत्रित समूह-ब संयुक्त प्री-परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे।

    इस बीच, एमपीएससी की 21 मार्च की परीक्षा समय पर आयोजित की गई थी। हालांकि, जैसे-जैसे कोरोना की व्यापकता बढ़ रही है, उम्मीदवार 11 अप्रैल को संयुक्त पूर्व परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। साथ ही, पुणे में एमपीएससी की तैयारी कर रहे वैभव शिटोले की भी कोरोना के कारण मृत्यु हो गई। उसके बाद, परीक्षा को स्थगित करने की मांग को और तेज कर दिया गया।