Huge crowds in the markets during unlock in Bhiwandi

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार (Udhav Thackeray Government) ने गुरुवार को बड़ा निर्णय लिया है। जिसके तहत सरकार राज्य के उन 25 जिलों में लगी पाबंदियों में ढील देगी जहां कोरोना का संक्रमण (Corona Infection) बेहद कम है। इसके लिए आने वाले दो दिनों में सरकार नए दिशा निर्देश (New Guidelines) जारी करेगी।  इस बात की जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

    थिएटरों, सिनेमा हॉल, जिम को छुट 

    टोपे ने बताया, “हमने 25 डिस्ट्रक्ट्स में पाबंदियों में ढील देने का फैसला किया है। दुकानों, थिएटरों, सिनेमा हॉल, जिम के कामकाज में छूट दी जाएगी। शादी समारोह आदि में प्रतिबंध होगा, हम वातानुकूलित हॉल का उपयोग करने से मना करेंगे।”

    उन्होंने कहा, “शनिवार को सीमा के साथ चीजें खुली रहेंगी, रविवार की पाबंदियां जारी रहेंगी। अगले 2-3 दिनों में विस्तृत दिशानिर्देश। होटलों और दुकानों का समय रात 8-9 बजे तक बढ़ जाएगा। लेकिन उन्हें यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, उन्हें 50% क्षमता पर काम करने की अनुमति दी जाएगी।”

    ज्ञात हो कि, नागपुर, चंद्रपुर, अमरावती सहित कई जिलों में कोरोना का संक्रमण बेहद कम हो गया है। जिसके बाद वहां के स्थानीय व्यापारी, जनप्रतिनिधियों ने सरकार ने कोरोना नियमों में ढील देने की मांग कर रहे थे। कई जिलों में इसको लेकर प्रदर्शन भी किया गया था। इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी पत्र लिख कर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से कम संक्रमण वाले जिलों में छूट देने की मांग की थी।