चीन, पाक वाले बयान पर सवाल पूछने पर PC छोड़ भागे दानवे

  • क्या किसानों से माफी मांगेंगे, पत्रकारों ने पूछा था सवाल

औरंगाबाद. केन्द्र सरकार द्वारा पारित किए कृषि कानूनों (Agricultural laws) को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली में किसानों के जारी आंदोलन में चीन व पाकिस्तान का हाथ होने का बयान देने वाले केन्द्रीय मंत्री रावसाहब दानवे (Union minister Raosaheb Danve) अब पत्रकारों के सवालों का जबाव नहीं दे पा रहे हैं. 

औरंगाबाद में आयोजित पत्रकार परिषद में जब पत्रकारों ने केन्द्रीय मंत्री दानवे से इस सवाल पर स्पष्टीकरण मांगा तो दानवे अपने बयान से मुकरते हुए पत्रकार परिषद छोड़कर चल पड़े।  इससे पहले केन्द्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि विधेयक (Agricultural laws) किसानों के लिए काफी फायदेमंद होने का दावा केन्द्रीय मंत्री रावसाहब दानवे ने पत्रकार परिषद में नए कानून के फेवर में खूब कसीदे पड़े।

उसके बाद पत्रकारों ने जैसे दिल्ली में जारी किसान आंदोलन में चीन व पाक का हाथ होने के उनके दिए गए बयान पर स्पष्टीकरण मांगा, तब दानवे ने कहा कि मैं पैदाइश किसान हूं। केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद भी मैं आज भी खेत में काम करता हूं। मैं कागजी किसान नहीं हूं, बल्कि, खेती में काम करने वाला किसान हूं। मैं किसानों के दर्द को जानता हूं। यह कहकर उनके द्वारा दिए बयान पर स्पष्टीकरण देना उचित नहीं समझा। जब पत्रकारों ने वही सवाल फिर दोहराया कि क्या आप उस बयान पर माफी मांगेंगे तो दानवे बिना कुछ बोले पत्रकार परिषद छोड़कर चल पड़े।