भाजपा को एक और झटका, जयसिंहराव गायकवाड़ का पार्टी से इस्तीफा

Loading

मुंबई. भाजपा ‍(‍‍‍‍BJP) को एक और जोरदार झटका लगा है. विधान परिषद चुनाव के बीच पार्टी के कद्दावर नेता और बीड से 3 बार सांसद रहे पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री जयसिंहराव गायकवाड़ पाटिल (Ex-Union minister Jaysingrao Gaikwad Patil) ने भाजपा (‍‍‍‍BJP) से इस्तीफा ( resign) दे दिया है. उन्होंने अपना त्यागपत्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) को दिया है. 

स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी का टिकट कटने से गायकवाड़ नाराज थे. एकनाथ खडसे के बाद पार्टी छोड़ने वाले गायकवाड़ दूसरे बड़े नेता हैं. पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री जयसिंहराव गायकवाड़ जनसंघ के समय से पार्टी से जुड़े थे. गोपीनाथ मुंडे के साथ मराठवाड़ा में संगठन को मजबूत बनाने वाले गायकवाड़ बीड लोकसभा क्षेत्र से तीन बार सांसद एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से दो बार महाराष्ट्र विधानपरिषद के सदस्य थे. 

स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने से नाराज

केंद्र और राज्य सरकार में मंत्री रहे गायकवाड़ वर्तमान में प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति सदस्य थे. स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने से नाराज गायकवाड़ ने निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में नामांकन पत्र दाखिल किया था. जयसिंहराव का इस्तीफा भाजपा के लिए झटका माना जा रहा है.