mumbai

    मुंबई. एक बड़ी खबर के अनुसार मुंबई में कुर्ला (Kurla) इलाके में ऐन बारिश से पहले नाले की सफाई (Drain Cleaning) पूरी नहीं होने पर शिवसेना (Shiv Sena) विधायक दिलीप लांडे (Dilip Lande) इतने नाराज हुए कि उन्‍होंने भरी बारिश के बीच इसके ठेकेदार को बुलाया और नाले के पास ही उसे बैठाकर उस पर ढेर सारा कूड़ा डलवा दिया।

    अपने इस एक्शन परशिवसेना विधायक का कहना था कि, “जिन लोगों को इस समय यहां पर होना चाहिए वो सब गायब हैं। लोगों ने मुझपर विश्‍वास करके मुझे विधायक बनाया है। मैं उनके विश्‍वास को टूटने नहीं दूंगा। मेरे इलाके में अगर पानी भरता है तो मैं खुद गटर में उतरकर उसे साफ करूंगा। हमारे शिवसैनिक लगातार इस काम में लगे हुए हैं, जिससे लोगों को परेशानी न हो।”

    दरअसल शिवसेना विधायक दिलीप लांडे ने मानसून से पहले एक ठेकेदार को नाले की सफाई का ठेका दिया था। इस पर ठेकेदार ने आश्‍वासन दिया था कि बारिश से पहले नाले की सफाई का काम पूरा कर लिया जाएगा। लेकिन हुआ इसके उलट, मानसून से पहले ठेकेदार ने सफाई का अपना काम पूरा नहीं किया, जिसके कारण अब जब बारिश शुरू हुई है तो यहाँ सड़कों पर पानी भरने लग गया।

    इस बात से क्रुद्ध हो  दिलीप लांडे ने कल नाले की सफाई कराने वाले ठेकेदार को बुलवाया और उसके पहुंचने पर विधायक ने उसे लेकर उन सभी जगहों पर गए जहां पानी भरने की शिकायत थी। वहीं सड़क पर भले गंदे पानी को देखकर दिलीप लांडे इतना नाराज हो गए कि उन्‍होंने ठेकेदार को वहीं नाले के पास ही बैठने को कहा। इतना ही नहीं इसके बाद वहां मौजूद शिवसैनिकों ने नालों से निकले कचरे से कॉन्ट्रैक्टर को नहलाया। अब इस पूरी घटना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

    बाद में इस घटना परदिलीप लांडे ने कहा, “जिनकी नाला साफ करने की जिम्मेदारी थी, उन्होंने अपना काम पूरी लगन और ढंग से नहीं किया। इसलिए अब मुझे ही खुद सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। जिस ठेकेदार को हमने नाले की सफाई करने का ठेका दिया था उसने वो काम पूरा नहीं किया। नाला साफ न होने के चलते अब मेरे इलाके के लोगों को पानी और कचरे में से आना-जाना पड़ रहा है। लोगों को परेशानी हुई,  इसीलिए हमने कांट्रेक्टर को कचरे में बिठाया था।”