SDO issued orders after getting communicative re-positive till 19 in Arvi

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है. सोमवार को सरकार ने इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी है. बता दें कि रविवार को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि राज्य में लॉकडाउन 30 जून के बाद भी जारी रहेगा. इसी के साथ राज्य में बढ़ते मामलों को देखते हुए ढील देने से इनकार कर दिया था. 

सरकार ने कहा राज्य में कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए नगर निगमों के जिला कलेक्टर और आयुक्त  कुछ गैर-आवश्यक गतिविधियों और व्यक्तियों के आंदोलन पर निर्दिष्ट स्थानीय क्षेत्रों में कुछ उपायों और आवश्यक प्रतिबंधों को लागू कर सकते हैं.

सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार कुछ अपवाओ को छोड़ कर  महाराष्ट्र सरकार द्वारा संचालित जैसे आपातकालीन , स्वास्थ्य और चिकित्सा, कोषागार, आपदा प्रबंधन, पुलिस 15% शक्ति या 15 व्यक्तियों के साथ कार्य करने की अनुमती रहेगी. वहीं सभी निजी कार्यालय 10% तक की शक्ति या 10 लोग जो भी अधिक हो, कार्य कर सकते है.  

77 पुलिस कर्मी और हुए संक्रमित 
 महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 77 पुलिस वाले कोरोना से संक्रमित पाए गए है और दो लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद पुलिस में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 1,030 हो गई,  वहीं 59 की मौत हुई है. 

संक्रमितों की संख्या 164,626 पहुंची 
राज्य में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे में  5500 से ज्यादा मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 164,626 होगी है, जिसमें 86,567 लोग ठीक हुए है और 70607 एक्टिव मामले है. इसी के साथ अभी तक 7429 लोगों की मौत भी हुई है.