Indian-origin couple died due to electrocution in South Africa, had married a few days ago
Representative Photo

    ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) के ठाणे जिले (Thane District) में एक निर्माण स्थल पर जनजातीय समुदाय के 14 वर्षीय लड़के की मौत के मामले में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि दोनों आरोपियों ने जवाहर तालुका के कुछ बच्चों सहित लगभग एक दर्जन लोगों को भिवंडी बस्ती के पोगांव में एक इमारत के निर्माण कार्य में लगाया था। श्रमिकों को वहां रहने के लिए कमरे भी दिए गए थे।  

    भिवंडी तालुका पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि 10 जून को एक लड़का निर्माणाधीन इमारत की तीसरी मंजिल से कथित रूप से गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि लड़के के परिवार ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। 

    पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) तथा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, बंधुआ मजदूरी प्रणाली (उन्मूलन) अधिनियम और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। (एजेंसी)