Chandrakant Patil and raj

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र भाजपा (Maharashtra BJP) प्रमुख चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) से मुलाकात की, जिससे अगले साल होने वाले मुंबई नगर निकाय चुनाव में दोनों नेताओं की पार्टियों के बीच गठबंधन की अटकलों को बल मिला है। पाटिल ने यहां ठाकरे के आवास पर उनसे मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि फिलहाल गठबंधन की संभावना नहीं है।

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने कहा, “राज ने मुझसे कहा कि उन्हें मुंबई में रहने वाले गैर-मराठी लोगों से कोई शिकायत नहीं है। हमारे बीच अभी भी कुछ राजनीतिक मतभेद हैं और इस समय चुनाव पूर्व गठबंधन का कोई प्रस्ताव नहीं है।”

    एक सवाल के जवाब में पाटिल ने कहा, “मैंने राज ठाकरे से कहा है कि इस राज्य के लोग चाहते हैं कि आप उनके नेता बनें, लेकिन आपको अपने बारे में उनकी धारणा बदलनी होगी।”

    मनसे नेता बाला नंदगांवकर ने कहा कि वह इस बात का खुलासा नहीं कर सकते कि बैठक के दौरान क्या हुआ, लेकिन ”अगर दोनों पार्टियां हाथ मिला लें तो हमें खुशी होगी।”

    राज के अलग हुए चचेरे भाई व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) पर तीन दशकों से अधिक समय से शासन कर रही है। मनसे ने पिछले बीएमसी चुनावों में सात सीटें जीती थीं, लेकिन उसके छह पार्षद बाद में शिवसेना में शामिल हो गए।

    शिवसेना ने 97 सीटें, जबकि भाजपा ने 82 और कांग्रेस ने 31 सीटें जीतीं थीं। हाल ही में पुणे में मीडिया से बात करते हुए, राज ठाकरे ने कहा था कि वह चुनावी लाभ के लिए अपना राजनीतिक रुख नहीं बदलने जा रहे हैं। उन्होंने 15 साल पहले शिवसेना छोड़ने के बाद उत्तर भारतीय विरोधी रुख अपनाया था। उन्होंने कहा, हम (उनकी पार्टी और भाजपा) एक दूसरे के खिलाफ आक्रामक नहीं होने के समझौते पर सहमत हो सकते हैं। (एजेंसी)