Maharashtra Corona Updates: Corona cases have started decreasing in Thane, Maharashtra, 413 new cases surfaced in last 24 hours, 42 people died
File

    ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले में कोविड-19 (Covid-19) के 708 नए मामले आए तथा 51 और मरीजों की मौत (Corona Deaths) हो गयी। एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि संक्रमण के नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या जिले में 5,15,827 हो गयी है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 51 और लोगों की मौत हो गयी।

    जिले में कोरोना वायरस से अब तक कुल 9,214 लोग जान गंवा चुके हैं। जिले में मृत्यु दर 1.78 प्रतिशत है। जिला प्रशासन ने ठीक हो चुके मरीजों और वर्तमान में उपचार करा रहे मरीजों के संबंध में विवरण उपलब्ध नहीं कराए हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोस के पालघर जिले में संक्रमितों की संख्या 1,09,874 और मृतकों की संख्या 2066 हो गयी है। 

    राज्य सरकार ने 15 जून तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां बढ़ाई  

     महाराष्ट्र में कोरोना का खतरा अब भी बना हुआ है। रोजाना कोरोना से संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। यही कारण है को महाराष्ट्र की उद्धव सरकार किसी तरह का कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है। इसलिए राज्य सरकार ने 15 जून तक फिर लॉकडाउन जैसी पाबंदियां बढ़ा दी गईं हैं। हालांकि सरकार नियमों में थोड़ी ढील मिलने वाली है। 

    कोरोना मामलों के आधार पर राहत  

    जिलों में कोरोना मामलों के आधार पर राहत और प्रतिबंध लागू रहने वाला है। महाराष्ट्र में लॉकडाउन को बढ़ाने के साथ ही उद्धव सरकार ने गाइडलाइन भी जारी की है। नए नियमों के अनुसार सभी आवश्यक दुकानें जो अभी सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक खुली रहती हैं उनके समय को बढाकर दोपहर 2 बजे तक खोलने की इजाजत मिलेगी। जबकि ई-कॉमर्स कंपनियां कोरोना नियमों का पालन करते हुए आवश्यक और गैर-जरूरी सामानों की डिलीवरी कर सकते हैं।