file
file

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जल्द ही लॉकडाउन (Lockdown) का फैसला सीएम उद्धव ठाकरे ले सकते हैं। कोविड के तांडव के चलते महाराष्ट्र में 75 फीसदी आईसीयू बेड्स (ICU Beds) भर चुके हैं। साथ ही 67 हजार ऑक्सीजन बेड्स में से 40 फीसदी बेड्स भी फुल हो गए हैं। खबर यह भी है की 10 से अधिक जिले ऐसे है राज्य में जहां बेड्स खाली नहीं हैं। 

    बता दें कि कोरोना के लगातार जारी तांडव के चलते सूबे में लॉकडाउन का फैसला जल्द ही सीएम उद्धव ठाकरे ले सकते हैं। इससे पहले सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई है। इस बैठक में लॉकडाउन की राय कई लोगों ने दी है। सीएम ने टास्क फोर्स के साथ भी बैठक की है। ऐसे में आज होने वाली बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे पूरे मामले पर दोबारा चर्चा करेंगे और उसके बाद लॉकडाउन का ऐलान कर सकते हैं। 

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इससे पहले 63 हजार से अधिक नए कोविड के मामले दर्ज किए गए थे। राज्य में 5 लाख 65 हजार से अधिक कोरोना के एक्टिव केस है। अब तक 57 हजार से अधिक लोगों की मौत कोविड के कारण हुई है। भारत में कोरोना के 1 लाकह 69 हजार से अधिक नए मामले आज सामने आए हैं। साथ ही 904 लोगों की मौत हुई है।